नए लुक में आएगी टोयोटा फॉर्च्यूनर, देखें लीक तस्वीर और जानें क्या होंगे नए फीचर्स

By रजनीश | Published: May 29, 2020 07:29 PM2020-05-29T19:29:10+5:302020-05-29T19:29:10+5:30

नई फॉर्च्यूनर की डिजाइन टोयोटा की ही RAV4 और Raize जैसी नई एसयूवी से प्रेरित बताई जा रही है। केबिन में बहुत ज्यादा तो नहीं लेकिन लेटेस्ट सिस्टम वाले इंफोटेनमेंट के साथ ही कुछ और छोटे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

Toyota Fortuner facelift likely to be unveiled on June 4, 2020 | नए लुक में आएगी टोयोटा फॉर्च्यूनर, देखें लीक तस्वीर और जानें क्या होंगे नए फीचर्स

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsनई फॉर्च्यूनर का फ्रंट लुक पुरानी फॉर्च्यूनर के मुकाबले काफी अलग होगा। इसमें नया बंपर, नई ग्रिल, एलईडी लाइट्स के साथ नए स्टाइल वाले हेडलैम्प दिए गए हैं। नई फॉर्च्यूनर के बोनट के लुक में बदलाव किया गया है। रियर बंपर की डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिलेगा। 

कार निर्मता कंपनी टोयोटा (Toyota) की फॉर्च्यूनर कार तो काफी लोकप्रिय है। अब कंपनी Fortuner कार का नया मॉडल लाने की तैयारी में है। नई फॉर्च्यूनर की लीक तस्वीरें भी सामने आ गई हैं। 

ऑटो कार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि 4 जून को नई फॉर्च्यूनर को थाईलैंड में ग्लोबल प्रदर्शित किया जाएगा।

लीक तस्वीरों से नई फॉर्च्यूनर का नए लुक का भी अंदाजा लगाया जा सकता है। फ्रंट लुक पुरानी फॉर्च्यूनर के मुकाबले काफी अलग होगा। इसमें नया बंपर, नई ग्रिल, एलईडी लाइट्स के साथ नए स्टाइल वाले हेडलैम्प दिए गए हैं। 

अपडेटेड फॉर्च्यूनर में 17-इंच के नए अलॉय व्हील और नई डिजाइन वाले एलईडी टेललैम्प दिए गए हैं। नई फॉर्च्यूनर के बोनट के लुक में बदलाव किया गया है। रियर बंपर की डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिलेगा। 

नई फॉर्च्यूनर की डिजाइन टोयोटा की ही RAV4 और Raize जैसी नई एसयूवी से प्रेरित बताई जा रही है। केबिन में बहुत ज्यादा तो नहीं लेकिन लेटेस्ट सिस्टम वाले इंफोटेनमेंट के साथ ही कुछ और छोटे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

इंजन
इंटरनेशनल मार्केट में नई फॉर्च्यूनर में 2.8-लीटर वाला ज्यादा पॉवरफुल डीजल इंजन देखने को मिलेगा। कहा जा रहा है कि फॉर्च्यूनर का पावरफुल वर्जन 200hp से ज्यादा पावर देगा जबकि अभी यह इंजन 177hp की पावर देता है। 

भारतीय बाजार में नई फॉर्च्यूनर में मौजूदा मॉडल वाला बीएस6 कम्प्लायंट 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.8-लीटर डीजल इंजन ही मिलने की उम्मीद है।

नई फॉर्च्यूनर को सबसे पहले थाईलैंड में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद इस कार को अन्य देश के मार्केट्स में उतारा जाएगा। भारत में कंपनी फिलहाल फॉर्च्यूनर का स्पेशल एडिशन लॉन्च करने की तैयारी में है।

फोटो क्रेडिट: autocarindia

Web Title: Toyota Fortuner facelift likely to be unveiled on June 4, 2020

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे