हिट कार बनाने वाली Maruti Suzuki की ये पांच कारें हुई थी जबरदस्त फ्लॉप

By सुवासित दत्त | Published: July 27, 2018 12:42 PM2018-07-27T12:42:50+5:302018-07-27T12:42:50+5:30

Maruti Suzuki ने बीते सालों में कुछ ऐसी कारें भी बनाई हैं जो बुरी तरह फ्लॉप रही थीं।

Top 5 flop cars from Maruti Suzuki | हिट कार बनाने वाली Maruti Suzuki की ये पांच कारें हुई थी जबरदस्त फ्लॉप

हिट कार बनाने वाली Maruti Suzuki की ये पांच कारें हुई थी जबरदस्त फ्लॉप

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की कारों को काफी पसंद किया जाता है। Maruti Suzuki की कारों का नाम देश की बेस्ट सेलिंग कारों में शुमार है। कंपनी द्वारा बनाया गया हर एक मॉडल बाज़ार में सुपरहिट है। लेकिन, Maruti Suzuki ने बीते सालों में कुछ ऐसी कारें भी बनाई हैं जो बुरी तरह फ्लॉप रही थीं। आइए, जानतें है कि मारुति सुजुकी की कुछ सुपर फ्लॉप रही कारों के बारे में।

1. Maruti Suzuki Zen Classic

Maruti Suzuki Zen Classic ग्राहकों को बिल्कुल पसंद नहीं आई। नतीजे ये रहा कि ये कार सुपर फ्लॉप साबित हुई। Maruti Suzuki Zen Classic का डिजाइन एक जेली बीन की तरह था जिसे रेट्रो स्टाइल में डिजाइन किया गया था। लेकिन, ये डिजाइन लोगों को पसंद नहीं आया। Maruti Suzuki Zen Classic में 993 सीसी का इंजन लगाया गया था जो 60PS का पावर और 78Nm का टॉर्क देता था।

2. Maruti Suzuki Versa

Maruti Suzuki Versa एक लग्ज़री फैमिली वैन थी। ये Maruti Suzuki Omni की अपग्रेडेड वर्जन थी। कंपनी ने इस कार का ब्रांड अंबेसडर सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को बनाया था। लेकिन, ज्यादा कीमत होने के कारण ये कार बाज़ार में ज्यादा दिन टिक नहीं पाई। Maruti Suzuki Versa में 1300 सीसी का इंजन लगा था जो 83.1PS का पावर देता था।

3. Maruti Suzuki Baleno Altura

Maruti Suzuki Baleno Altura एक स्टेशन वैगन कार थी। स्टेशन वैगन कार भारत में हिट नहीं हो पाई है। इसलिए लोगों को Maruti Suzuki Baleno Altura भी पसंद नहीं आई। Maruti Suzuki Baleno Altura में 1.6-लीटर इंजन लगा था जो 96PS का पावर और 134Nm का टॉर्क देता था।

4. Maruti Suzuki Estilo

Maruti Suzuki Estilo एक टॉल-ब्वॉय कार थी। इस कार की लुक्स की वजह से इसे ग्राहकों ने सीधे तौर पर नकार दिया था। Maruti Suzuki Estilo में 998 सीसी पेट्रोल इंजन लगा था जो 67 बीएचपी का पावर और 90Nm का टॉर्क देता था।

5. Maruti Suzuki A-Star

Maruti Suzuki A-Star विदेशी बाज़ार में काफी हिट रही थी लेकिन, भारतीय ग्राहकों ने इसे सिरे से नकार दिया था। ये एक छोटी कार थी जिसकी कीमत ज्यादा थी। Maruti Suzuki A-Star में भी 998सीसी का इंजन लगाया गया था।

Web Title: Top 5 flop cars from Maruti Suzuki

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे