आज से पहले कभी नहीं देखे होंगे मारुति कार का ऐसा अवतार, 'मौत का कुआं' खेल जैसा खतरनाक, वीडियो देख समझ जाएंगे पूरा खेल

By रजनीश | Published: May 28, 2020 06:28 PM2020-05-28T18:28:16+5:302020-05-28T18:40:01+5:30

वीडियो देखने से ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता कि तीन पहिया वाली इस कार को चलाने में किसी भी तरह की परेशानी आ रही हो। वीडियो में चालक कार को स्पीड के साथ आगे और पीछे करता दिखाई दे रहा है। 

Three-wheel Maruti Suzuki 800 Shortest Maruti 800 that you will ever see Video | आज से पहले कभी नहीं देखे होंगे मारुति कार का ऐसा अवतार, 'मौत का कुआं' खेल जैसा खतरनाक, वीडियो देख समझ जाएंगे पूरा खेल

फोटो क्रेडिट: स्क्रीनशॉट

Highlightsकार को मॉडिफाई करने वाले का कहना है कि कार वैसे ही रहेगी बस इसका साइज छोटा हो जाएगा। उनकी योजना एक मिनी मारुति 800 कार बनाने की है। इसलिए इस कार को अभी और अपडेट करना होगा। 

मारुति सुजुकी की कार 800 को कंपनी ने भले ही बंद कर दिया लेकिन उस कार से कई लोगों की यादें अभी भी जुड़ी हुई हैं। Maruti Suzuki 800 किसी समय अमीरों की कार मानी जाती थी। इस कार को चाहने वाले कई लोग आज भी इसमें थोड़े बहुत मॉडिफिकेशन कराकर अपने पास रखे हुए हैं। एक बार फिर इस कार का मॉडिफाई रूप देखने को मिला है। 

cartoq के मुताबिक कानूनी रूप से कार में किया गया ये मॉडिफिकेशन फन के लिए है, रोड पर चलाने के लिए ये वैध नहीं है। लेकिन आपको बता दें कि मैग्नेटो 11 ने इस कार को नया रूप दिया है। इससे पहले भी इन्होंने कई कारों को मॉडिफाई किया है। कार को किस तरह से नया अवतार दिया गया है उसका पूरा वीडियो भी दिखाया गया है। 

वीडियो के मुताबिक कार को पहले कटर से आधा काटा गया है। उसके बाद इसमें पीछे एक मोटरसाइकिल का टायर जोड़ा गया है। चार पहिया मारुति सुजुकी को तीन पहिया वाली गाड़ी बना दिया गया।  

वीडियो देखने से ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता कि तीन पहिया वाली इस कार को चलाने में किसी भी तरह की परेशानी आ रही हो। वीडियो में चालक कार को स्पीड के साथ आगे और पीछे करता दिखाई दे रहा है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस तरह का मॉडिफिकेशन गैरकानूनी है। क्योंकि इसमें कार के स्वरूप को बिल्कुल बदल दिया गया है। इस कार को पुलिस द्वारा जब्त भी किया जा सकता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आप एआरएआई या आईसीएटी या फिर अपने नजदीकी रोड ट्रांसपोर्ट विभाग से अनुमति लिए बिना ऐसा कुछ भी करने का प्रयास न करें।  

कार को मॉडिफाई करने वाले शख्स का कहना है कि यह कार अभी फाइनल रूप में नहीं बनी है। उनकी योजना एक मिनी मारुति 800 कार बनाने की है। इसलिए इस कार को अभी और अपडेट करना होगा। 

कार को मॉडिफाई करने वाले का कहना है कि कार वैसे ही रहेगी बस इसका साइज छोटा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक जो कार में हुआ है वह सिर्फ मौज के लिए था। ये उसी तरह था जो आजकल टिकटॉक आदि सोशल मीडिया पर दिखाया जाता है। 
वीडियो-

उन्होंने यह भी कहा कि गाड़ी पूरी तरह से कब तैयार होगी, अभी इसके बारे में कुछ पता नहीं है। उनका कहना है कि वो पहले से ही कई गाड़ियों पर काम कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि किसी कार को इस तरह से मॉडिफाई कराकर कानूनी तौर पर वैध बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए एआरएआई या आईसीएटी से टेस्ट करवाना जरूरी होता है। इसके बाद आरटीओ द्वारा इसका पंजीकरण कराया जाता है।

Web Title: Three-wheel Maruti Suzuki 800 Shortest Maruti 800 that you will ever see Video

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Carकार