एपल का ये आईफोन दुनिया में हुआ हिट, देखें क्या कहती है रिपोर्ट

By रजनीश | Published: May 10, 2020 07:40 PM2020-05-10T19:40:03+5:302020-05-10T19:40:03+5:30

काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार एपल के पास इस समय अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट में लगभग 55 फीसदी मार्केट शेयर हैं। एपल का लेटेस्ट  आईफोन 11 बेस्ट-सेलिंग स्मार्टफोन की सूची में शामिल है।

The world's most spectacular iPhone became a hit in India | एपल का ये आईफोन दुनिया में हुआ हिट, देखें क्या कहती है रिपोर्ट

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsकाउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक एपल के आईफोन एक्सआर ने बीते कई सालों से मार्केट में अपनी पकड़ बनाए रखी थी। काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार, एपल का 2020 पोर्टफोलियो काफी मजबूत रहा है और कंपनी की इयर-ओवर-इयर ग्रोथ में 78 फीसदी का इजाफा हुआ है।

महंगे और प्रीमियम स्मार्टफोन जब बारी आती है तो एपल आईफोन का नाम न आए ऐसा हो ही नहीं सकता। एक रिसर्च कंपनी काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक एपल ने भारतीय बाजार के अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट (45,000 रुपये कीमत वाले डिवाइस) में पहला स्थान प्राप्त किया है। 

इसके साथ ही आईफोन 11 की जबरदस्त बिक्री हुई है। इससे पहले भी एपल के डिवाइस ने प्रीमियम स्मार्टफोन की लिस्ट में पहले स्थान पर बाजी मारी थी। 

काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट
काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार एपल के पास इस समय अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट में लगभग 55 फीसदी मार्केट शेयर हैं। एपल का लेटेस्ट  आईफोन 11 बेस्ट-सेलिंग स्मार्टफोन की सूची में शामिल है। एपल के इस डिवाइस ने भारत में अब तक लोकप्रिय रहे आईफोन एक्सआर (XR) को हटाकर पहला स्थान हासिल किया है।

आईफोन XR को छोड़ा काफी पीछे
काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक एपल के आईफोन एक्सआर ने बीते कई सालों से मार्केट में अपनी पकड़ बनाए रखी थी। लेकिन अब आईफोन 11 ने इस फोन की जगह ले ली है। 

जबरदस्त हुई ऑनलाइन सेल
काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार, एपल का 2020 पोर्टफोलियो काफी मजबूत रहा है और कंपनी की इयर-ओवर-इयर ग्रोथ में 78 फीसदी का इजाफा हुआ है। साथ ही एपल के डिवाइसेज की ऑनलाइन बिक्री भी जबरदस्त हुई है।

Web Title: The world's most spectacular iPhone became a hit in India

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे