भारत में जल्द लॉन्च होगी इलैक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 540 किलोमीटर

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 29, 2019 05:01 PM2019-01-29T17:01:28+5:302019-01-29T17:01:28+5:30

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लंदन बेस्ड कंपनी laureti  भारत में अपनी इलैक्ट्रीक्ल कार DionX लॉन्च करने जा रही है

The electric car will be launched in India soon, once the charging will run 540 kilometer | भारत में जल्द लॉन्च होगी इलैक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 540 किलोमीटर

twitter

भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी बढ़ते प्रदूषण को लेकर इलैक्ट्रिक वाहनों पर काफी जोर दे रही है। बाहरी देशों में भी कई ऑटो कंपनी इलैक्ट्रीकल व्हीक्ल्स पर काफी ध्यान दे रही हैं। वैसे कुछ  इंडियन कंपनियों ने मार्केट में छोटी चार्जिंग कार सड़कों पर उतार दी है। बढ़ती जनसंख्या और डिमांड को लेकर पर्यावरण को देखते हुए एसयूवी जैसी कारें इंडिया में लॉन्च की जा रही है। जिससे आपको फ्यूल जैसी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

Laureti  कार कंपनी लॉन्च कर रही है DionX एक्स यूवी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लंदन बेस्ड कंपनी laureti  भारत में अपनी इलैक्ट्रीक्ल कार DionX लॉन्च करने जा रही है। जिसकी शुरूआती कीमत करीब 40 लाख रुपए बतायी जा रही है। जो सिंगल चार्जिंग में 540 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। अगर स्पीड़ की बात की जाए तो 0 से 100 किमी प्रति घंटे की ऱफ्तार से 5.4 सेकेंड समय में कवर कर सकती है।

भारतीय और यूरोपीय देशों में यह गाड़ी एक साथ मार्केट में लॉन्च की जाएगी। सेफ्टी और परफार्मेंस में भी यह कार एडवासंड आर्टिफिशियल इंटेलीजेंसी सिस्टम से लैश होगी। कंपनी डिटेल के हिसाब से DionX एक्स यूवी कार 2021 तक मार्केट में आ सकती है।

कहां होगी इस कार की मैन्यूफैक्चरिंग

Laureti  कंपनी अपना भारत में व्यापार बढ़ाने को लेकर काफी इच्छुक है। यह कंपनी पुडुचेरी में 2577 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है। जिसके अंतर्गत कंपनी अपना पहला मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट इंडिया में स्थापित करेगी। देखने में यह इलैक्ट्रीक्ल DionX कार किसी लग्जरी गाड़ी से कम नहीं है।

इस कार को अलग तरीके से डिजाइन किया गया है। कंपनी का कहना है कि साल 2023 तक हम इंडिया में बनी 20,000 कारें तैयार कर लेगें। वैसे देखा जाए तो इस व्हीकल की कीमत आम लोगों के बजट से ज्यादा है। लेकिन इलैक्ट्रीक्ल होने की वजह से यह कार आपको डीजल/पैट्रोल के खर्चे से निजात दिला देगी। यह अपनी सुदंरता से आपको काफी आकर्षित करेगी।        

   

Web Title: The electric car will be launched in India soon, once the charging will run 540 kilometer

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे