जर्मन स्टार्टअप कंपनी ने एयर टैक्सी का किया फ्लाइट टेस्ट, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 23, 2019 03:46 PM2019-10-23T15:46:12+5:302019-10-23T15:46:12+5:30

कई स्टार्टअप कंपनियां एयर टैक्सी की योजना पर काम कर रही हैं। उबर भी काफी समय से एयर टैक्सी की योजना पर कार्य कर रहा है और इससे जुड़े कई वीडियो भी शेयर कर चुका है।

The 5-seater all electric air taxi Lilium Jet is coming in 2025 and it will work like this Video | जर्मन स्टार्टअप कंपनी ने एयर टैक्सी का किया फ्लाइट टेस्ट, देखें वीडियो

फोटो क्रेडिट: स्क्रीनशॉट

Highlightsकंपनी अपने ग्राहकों के लिये ऐप बनाने की योजना पर काम कर रही है। यूजर्स उबर और ओला की तरह ही एयर टैक्सी का इस्तेमाल कर सकेंगे।

इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी Lilium ने अपना फर्स्ट फेज का फ्लाइट टेस्ट पूरा कर लिया। यह एयर टैक्सी 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड से उड़ान भरने में सक्षम है। यह कंपनी जर्मनी की एक स्टार्टअप कंपनी है। यह 5 सीटर एयर टैक्सी है। कंपनी ने कहा कि वह 2025 तक विश्व के कई जगहों पर पैसेंजर के सर्विस शुरू कर देगी।

इसमें अंडे के आकार का केबिन है। इसके पंखों को 36 इलेक्ट्रिक जेट इंजन का सपोर्ट दिया गया है। इसमें कोई प्रोपेलर या गियरबॉक्स नहीं है। फिलहाल कंपनी फंड जुटाने में लगी है। 

कंपनी अपने ग्राहकों के लिये ऐप बनाने की योजना पर काम कर रही है। जिसकी मदद से यूजर्स उबर और ओला की तरह ही एयर टैक्सी का इस्तेमाल कर सकेंगे। अभी कंपनी और ज्यादा देरी उड़ान का लक्ष्य तय करना है।

अभी कंपनी के सामने बड़े शहरों में उड़ान भरने के लिये कई तरह की चुनौतियां हैं। कंपनी ने उत्पादन के लिये म्यूनिख में मुख्यालय बनाया है।

Web Title: The 5-seater all electric air taxi Lilium Jet is coming in 2025 and it will work like this Video

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Germanyजर्मनी