महिंद्रा स्कॉर्पियो से लेकर विटारा ब्रेजा, ऑटो एक्सपो में लॉन्च हो सकती हैं ये 10 धांसू कार, देखें तस्वीर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 18, 2019 07:02 AM2019-12-18T07:02:16+5:302019-12-18T07:02:16+5:30

फरवरी 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में कई नई कार लॉन्च होंगी। इनमें कुछ गाड़ियां अपने पुराने मॉडल को रिप्लेस करेंगी तो कुछ का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया जाएगा।

Ten Cars Expected To Launch At 2020 Auto Expo Vellfire To 2020 Scorpio Hector Tiago Tata Nexon | महिंद्रा स्कॉर्पियो से लेकर विटारा ब्रेजा, ऑटो एक्सपो में लॉन्च हो सकती हैं ये 10 धांसू कार, देखें तस्वीर

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsनैनो के डिस्कांटिन्यु होने के बाद टाटा टियागो कंपनी की सबसे सस्ती कार है।स्कॉर्पियो में छोटा मोटा बदलाव नहीं बल्कि इस बार स्कॉर्पियो में जेनरेशन अपग्रेड किया जाएगा।

नए साल में आप कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो बेहतर होगा कि फरवरी का इंतजार कर लें। क्योंकि फरवरी 2020 के ऑटो एक्सपो में आपको नई कारें देखने को मिलने वाली हैं जिनमें कुछ कारें बहुत जल्द ही सड़कों पर भी दौड़ती दिखेंगी। फिर आपको हो सकता है कि थोड़ा बहुत पछतावा हो कि इंतजार कर लेते तो आज उतनी ही कीमत में ये लेटेस्ट कार आपके पास भी होती, तो आज बात करते हैं कुछ ऐसी ही अपकमिंग कारों के बारे में...

टोयोटा वेलफायर (Toyota Vellfire)
टोयोटा कंपनी की यह कार काफी ज्यादा प्रीमियम कैटेगरी की मल्टी पर्पज व्हीकल (MPV) होगी। यह कार हाइब्रिड टेक्नॉलॉजी पर आधारित होगी। इस कार को मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद यह भी है कि वेलफायर को 2WD और AWD (ऑल व्हील ड्राइव) ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा।

किया कार्निवाल (Kia Carnival)
कोरियन कार निर्माता कंपनी किया की कार सेल्टॉस ने काफी बेहतरीन तरीके से खुद को बाजार में स्थापित किया है। ऑटो एक्सपो में शो की जाने वाली कार्निवल भी प्रीमियम कैटेगरी की MPV सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी। इसमें 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 3.3 एमपीआई पेट्रोल ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

मारुति की विटारा ब्रेजा का फेसलिफ्ट (Maruti Vitara Brezza facelift)
कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हॉट सेलिंग कार मारुति विटारा ब्रेजा को बाजार में ह्युंडई वेन्यू सहित अन्य कारों से मिल रही कड़ी टक्कर के बाद अब कंपनी उसका फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। कार के इंजन में बदलाव के साथ ही इसमें कॉस्मेटिक बदलाव भी किए जाएंगे।

महिंद्रा स्कॉर्पियो (Next-gen Mahindra Scorpio)
स्कॉर्पियो में छोटा मोटा बदलाव नहीं बल्कि इस बार स्कॉर्पियो में जेनरेशन अपग्रेड किया जाएगा। स्कॉर्पियो के सभी मॉडल को रिप्लेस किया जाएगा। 2002 में स्कॉर्पियो के लॉन्च होने के बाद से इसमें कई बार छोटे बड़े बदलाव होते आए हैं लेकिन अब इसको नेक्स्ट जेनरेशन की कार बनाया जाएगा।

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट (Tata Nexon facelift)
मारुति की विटारा ब्रेजा को टाटा नेक्सॉन से भी टक्कर मिली है। टाटा की इस कार ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया। अब कंपनी इसका फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी जो कि टाटा के इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन पर आधारित होगा।

टाटा टियागो फेसलिफ्ट (Tata Tiago facelift)
नैनो के डिस्कांटिन्यु होने के बाद टाटा टियागो कंपनी की सबसे सस्ती कार है। टियागो का जल्द ही फेसलिफ्ट मॉडल आने वाला है। टियागो का लुक अल्ट्रॉज की तरह हो सकता है। यह लेटेस्ट फीचर और नए लुक के साथ और दमदार तरीके से आएगी।

6 सीटर एमजी हेक्टर (6-seater MG Hector)
लॉन्च होने के बाद से MG हेक्टर कार का भी प्रदर्शन बेहतरीन रहा। कंपनी इलेक्ट्रिक कार ZS भी लॉन्च करने की तैयारी में है। इसकी इलेक्ट्रिक कार की टक्कर ह्युंडई की कोना से होगी। नई हेक्टर मारुति की XL6 की तरह 6 सीटों के साथ आ सकती है। 

स्कोडा ऑक्टिवा RS245
स्कोडा ऑटो भारत में सेडान कार ऑक्टिवा का RS वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। नई ऑक्टिवा में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड फोर सिलिंडर इंजन दिया जा सकता है।

टोयोटा विटारा ब्रेजा 
जो नाम आपने पढ़ा उस नाम से तो शायद यह कार लॉन्च नहीं होगी। लेकिन मारुति की विटारा ब्रेजा की तरह ही टोयोटा एक कार लॉन्च करने की तैयारी में है। जैसा कि पहले बलेनो के साथ हुआ है। मारुति की बलेनो की तरह ही टोयोटा ने ग्लैंजा लॉन्च किया था।

नेक्स्ट जेनरेशन महिंद्रा थार (Next-gen Mahindra Thar)
देश में आइकॉनिक मॉडल्स की बिकने वाली कारों में से थार एक है। यह एक ऑफ रोडर कार है। नई थार नए डिजाइन और फीचर्स के साथ आएगी। नई थार कंपनी के नए प्लेटफॉर्म पर बनेगी। नई कार में अभी वाले 2.2 लीटर डीजल इंजन को हटाकर नया 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जा सकता है।

Web Title: Ten Cars Expected To Launch At 2020 Auto Expo Vellfire To 2020 Scorpio Hector Tiago Tata Nexon

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे