अब और सुरक्षित होगी टाटा टियागो, मिलेंगे ये सेफ्टी फीचर, 4.4 लाख होगी कीमत

By रजनीश | Published: May 26, 2019 03:12 PM2019-05-26T15:12:31+5:302019-05-26T15:12:31+5:30

टाटा मोटर्स अपनी हैचबैक टियागो के लिए मिड-लाइफसाइकल फेसलिफ्ट पर काम कर रही है। यह वेरियंट टाटा अल्ट्रॉज (Altroz) के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन की जा सकती है।

Tata Tiago is safer than ever, now comes with a range of standard safety features | अब और सुरक्षित होगी टाटा टियागो, मिलेंगे ये सेफ्टी फीचर, 4.4 लाख होगी कीमत

टियागो के 5 मॉडल बाजार में हैं।

Highlightsनई टियागो में स्पीड अलर्ट, ड्राइवर पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर ऐड करने का भी ऑफर दे रही है।कार में कोई मैकेनिकल अपग्रेड्स नहीं किया गया है। टियागो दो इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है।टाटा मोटर्स अपनी हैचबैक टियागो के लिए मिड-लाइफसाइकल फेसलिफ्ट पर काम कर रही है।

टाटा मोटर्स की फेमस हैचबैक कार टियागो का अपडेट मॉडल जल्द ही देखने को मिल सकता है। कंपनी की घोषणा के मुताबिक की टियागो के आने वाले सभी वेरियंट में कई स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर दिए जाएंगे। अपडेटेड 2019 टाटा टियागो हैचबैक में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल (CSC) और रियर पार्किंग सेंसर जैसे जरूरी फीचर दिए जाएंगे। 

नई टियागो में स्पीड अलर्ट, ड्राइवर पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर ऐड करने का भी ऑफर दे रही है। नए फीचर से लैस 2019 टाटा टियागो की दिल्ली में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.40 लाख रुपये होगी। 

ये हैं होंगे नए अपडेट-
ऑप्शनल सेफ्टी फीचर्स की लिस्ट में स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, फॉलो-मी-होम लैम्प्स, रियर सेंसर्स और डिस्प्ले के साथ पार्क असिस्ट, डे ऐंड नाइट आईआरवीएम, फ्रंट फॉग लैम्प, रियर डीफॉगर, वॉशर के साथ रियर स्मार्ट वाइपर शामिल हैं। हालांकि महीने की शुरुआत में XZ+ वेरियंट में नया और बड़ा 7 इंच का न्यू टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐपल कारप्ले दिया गया है। 
 
हालांकि कार में कोई मैकेनिकल अपग्रेड्स नहीं किया गया है। टियागो दो इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है। पहला है थ्री सिलिंडर, 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन जो कि 6,000 rpm पर 85bhp का पावर और 3,500 rpm पर 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, दूसरा 1.05 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन है। यह इंजन 4,000 rpm पर 70bhp का पावर और 1,800 rpm पर 140Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। हालांकि, पेट्रोल वेरियंट ऑप्शनल 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। 

फिलहाल, टाटा मोटर्स अपनी हैचबैक टियागो के लिए मिड-लाइफसाइकल फेसलिफ्ट पर काम कर रही है। यह वेरियंट टाटा अल्ट्रॉज (Altroz) के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन की जा सकती है। ऐसा होता है तो आगामी टियागो में कंपनी की नई IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज भी देखने को मिल सकती है। यही डिजाइन टाटा हैरियर में दी गई है। खबर यह भी है कि आने वाली टाटा टियागो का शायद सिर्फ पेट्रोल मॉडल ही लॉन्च किया जाए। 

Web Title: Tata Tiago is safer than ever, now comes with a range of standard safety features

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे