Tata Safari SUV launched in India at ₹14.69 lakh specs variants features | टाटा मोटर्स की नई सफारी, कीमत और फीचर के बारे में जानिए, क्या है खास...
कार को छह अलग-अलग ट्रिम्स और कुल ग्यारह वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा। (file photo)

Highlightsनई सफारी हैरियर से 63 एमएम लंबी और 80 एमएम ऊंची है।टाटा मोटर्स ने उसी लोकप्रियता की विरासत को भुनाने के लिये नयी सफारी पेश की है।एन चंद्रशेखरन ने कहा कि वर्षों से कंपनी ने सिएरा, एस्टेट, इंडिका और नैनो जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित ब्रांड पेश किये हैं।

Tata Safari SUV launched: टाटा मोटर्स ने आखिरकार भारत में नई टाटा सफारी लॉन्च कर दी है। कंपनी ने स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) को मैदान में उतारा है।

इसकी कीमत 14.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली)से शुरू है। एसयूवी के लिए बुकिंग इस महीने की शुरुआत में शुरू हुई और कंपनी ने लॉन्च के तुरंत बाद डिलीवरी शुरू करने का वादा किया। टॉप वेरिएंट एडवेंचर पर्सन ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत Person 21.45 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

इसकी तुलना में टाटा हैरियर (13.99 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होता है और पांच-सीटर एसयूवी का टॉप वेरिएंट .2 19.24 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाता है। कार को छह अलग-अलग ट्रिम्स और कुल ग्यारह वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा, जिसमें नए एडवेंचर पर्सन एडिशन भी शामिल हैं।

कार को स्टैंडर्ड वेरिएंट के लिए तीन रंगों में बेचा जाएगा, जिसमें रॉयल ब्लू, ऑर्कस व्हाइट और डेटोना ग्रे शामिल हैं। जिसे भी खरीदना है वह 30000 का भुगतान कर नई सफारी बुक कर सकता है। बुकिंग टाटा मोटर्स डीलरशिप के साथ-साथ आधिकारिक ऑनलाइन साइट के माध्यम से की जा सकती है।

कंपनी के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने नयी सफारी पेश करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि भारत में यात्री वाहनों का बाजार एसयूवी खंड पर केंद्रित होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। ऐसे में टाटा मोटर्स भी इस खंड में अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयास कर रही है और पहली बार के खरीदारों समेत प्रीमियम वाहन खरीदने वाले ग्राहकों के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है। कंपनी जगुआर लैंड रोवर के अनुभव का भी लाभ उठा रही है।

जानिए क्या है खासियत

भारतीय बाजार में काफी लोकप्रिय एसयूवी

कीमत 14.69 लाख रुपये से 21.45 लाख रुपये तक

एडवेंचर संस्करण की कीमत 20.2 लाख रुपये से 21.45 लाख रुपये के दायरे में

नयी सफारी लैंड रोवर के डी8 प्लेटफॉर्म पर आधारित

नयी सफारी में छह और सात सीटों के विकल्प हैं

छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

दो लीटर का डीजल इंजन है

पैनोरमिक सनरूफ, रिक्लाइनिंग सेकेंड रो सीट्स, एम्बिएंट मूड लाइटिंग, रियर एसी वेंट, मल्टी ड्राइव मोड्स जैसे फीचर

नेक्सन, अल्ट्रोज और हैरियर जैसे हाल ही में पेश वाहनों ने सुरक्षा, डिजायन और प्रदर्शन के मामलों में श्रेणी का सर्वश्रेष्ठ मानक प्रस्तुत

टाटा सफारी भी एक ऐसा ही प्रतिष्ठित ब्रांड है

इसे 1998 में पेश किया गया था

लाइफस्टाइल एसयूवी की अवधारणा को चमकाया।

Web Title: Tata Safari SUV launched in India at ₹14.69 lakh specs variants features

हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे