tata mg hyundai maruti mahindra bolero 5 new cars launched during coronavirus lockdown in india | कोरोना वायरस के बीच इन 5 कारों ने ली एंट्री, सभी हैं एक से बढ़कर एक, आपके लिए कौन सी है परफेक्ट
फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsह्युंडई ने अपनी सेडान कार वरना को 30 मार्च को लॉन्च किया था। इस कार की कीमत 9.30 लाख से 15.10 लाख रुपये के बीच है।टाटा मोटर्स ने अप्रैल की शुरुआत में अपनी पॉप्युलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन का एक और नया वेरियंट XZ+ (S) लॉन्च किया।

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देश भर में लॉकडाउन की वजह से कई कारों की लॉन्चिंग फिलहाल कुछ समय के लिए टल गई है। वहीं, कुछ कंपनियों ने नया तरीका निकालते हुए कारों को ऑनलाइन लॉन्च किया। चलिए बताते हैं आपको लॉकडाउन के दौरान किस कैटेगरी में किस कंपनी ने कौन सी कार लॉन्च की है... 

​महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट
महिंद्रा ने लॉकडाउन शुरू होने के अगले ही दिन 25 मार्च को बोलेरो का नया बीएस6 मॉडल लॉन्च किया। बोलेरो फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत 7.76 लाख रुपये (मुंबई, एक्स शोरूम) रखी गई है। नई बोलेरो में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में हुआ है। फेसलिफ्ट मॉडल है तो फ्रेश लुक देने के इसमें कॉस्मेटिक अपडेट भी किए गए हैं। 

नई बोलेरो में बीएस6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 75 bhp का पावर और 210 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। नई बोलेरो के फ्रंट में रिवाइज्ड बोनट, नए हेडलैम्प, नई ग्रिल और नए एयर डैम व फॉग लैंप हाउसिंग के साथ नया फ्रंट बंपर भी दिया गया है।

​ह्युंडई वरना
ह्युंडई ने अपनी सेडान कार वरना को 30 मार्च को लॉन्च किया था। इस कार की कीमत 9.30 लाख से 15.10 लाख रुपये के बीच है। नई वरना में कॉस्मेटिक अपडेट के साथ-साथ मैकेनिकल अपग्रेड भी किए गए हैं। नई वरना का लुक पुराने मॉडल से अलग और स्टाइलिश है। इसमें कई अपडेटेड फीचर हैं। नई वरना फेसलिफ्ट में तीन तरह के इंजन ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया गया है।

इसके अलावा कार में कलर टीएफटी के साथ डिजिटल क्लस्टर, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस फोन चार्जर, ईको कोटिंग, रियर यूएसबी चार्जर, स्टोरेज के साथ स्लाइडिंग फ्रंट सेंटर कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। नई वरना में ह्युंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी भी दी गई है।

टाटा नेक्सॉन XZ+ (S)
टाटा मोटर्स ने अप्रैल की शुरुआत में अपनी पॉप्युलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन का एक और नया वेरियंट XZ+ (S) लॉन्च किया। टाटा नेक्सॉन XZ+ (S) वेरियंट पेट्रोल और डीजल, दोनों मॉडल में उपलब्ध है। जहां इसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 10.10 लाख और डीजल मॉडल की कीमत 11.60 लाख रुपये है। XZ+ (S) वेरियंट को पहले से मौजूद XZ+ और XZ+ (O) के बीच में पेश किया गया है। 

नए वैरियंट के कई फीचर में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी फीचर्स को छोड़ दें तो ज्यादातर फीचर टॉप वेरियंट XZ(O) वाले ही हैं। इनमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटो हेडलैम्प, रेन सेंसिंग वाइपर्स, क्रूज-कंट्रोल, मल्टी-ड्राइव मोड्स, रियर एसी वेंट्स, फुल ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और स्मार्ट की पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर शामिल हैं।

एमजी ​हेक्टर डीजल बीएस6
एमजी मोटर ने भी अप्रैल के पहले सप्ताह में हेक्टर एसयूवी का बीएस6 का डीजल मॉडल लॉन्च कर दिया। इस कार की कीमत 13.88 लाख से 17.73 लाख रुपये के बीच रखी गई है। बात करें इसके इंजन की तो इस कार में 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। कार 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आती है। 

​मारुति सेलेरियो एक्स बीएस6
मारुति ने अप्रैल की शुरुआत में बीएस6 कम्प्लायंट सिलेरियो एक्स को लॉन्च किया। इस छोटी हैचबैक कार की कीमत 4.90 लाख से 5.67 लाख रुपये के बीच है। हालांकि इस कार के बीएस6 मॉडल की कीमत बीएस4 के मुकाबले 15 हजार रुपये ज्यादा है।

Web Title: tata mg hyundai maruti mahindra bolero 5 new cars launched during coronavirus lockdown in india
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे