भारत में छोटी इलेक्ट्रिक SUV ला सकती है Hyundai

By भाषा | Published: October 28, 2018 05:12 PM2018-10-28T17:12:45+5:302018-10-28T17:12:45+5:30

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ वाईके कू ने कहा, “हमारी योजना अगले साल की दूसरी तिमाही में बिजली से चलने वाली एसयूवी कोना को पूरी तरह से नॉक डाउन आधार पर (बाहर से हिस्से पुर्जे अलग अगल कर के लाकर देश में ला कर भारत में असेंबल करके) किया जाता है) पेश करने की है।

Second EV product in India could be a smaller SUV says Hyundai | भारत में छोटी इलेक्ट्रिक SUV ला सकती है Hyundai

भारत में छोटी इलेक्ट्रिक SUV ला सकती है Hyundai

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai ने कहा कि वह बिजली से चलनी वाली बड़ी एसयूवी ‘कोना’ को मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर विद्युत चालित छोटी एसयूवी भारतीय बाजार में उतार सकती है। कंपनी अगले साल की दूसरी छमाही में अपने इलेक्ट्रिक मॉडल कोना को भारतीय बाजार में उतारेगी। 

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ वाईके कू ने कहा, “हमारी योजना अगले साल की दूसरी तिमाही में बिजली से चलने वाली एसयूवी कोना को पूरी तरह से नॉक डाउन आधार पर (बाहर से हिस्से पुर्जे अलग अगल कर के लाकर देश में ला कर भारत में असेंबल करके) किया जाता है) पेश करने की है। विद्युत चालित वाहनों को लेकर हमारी योजना पहले कोरिया से हिस्से पुर्जे का आयात कर पेश करने और धीरे धीरे इसका निर्माण स्थानीय स्तर पर करने की है। 

उन्होंने कहा कि विद्युत चालित कोना एसयूवी के साथ कंपनी भारत में विद्युत वाहनों के बाजार को परखेगी। कू ने कहा, “अगर कोना हमारे लिए सफल साबित नहीं होती है तो उसके बाद हम अन्य भारतीय बाजार के उपयुक्त विद्युत चालित वाहन का चुनाव करेंगे।” 

उल्लेखनीय है कि इस साल Hyundai ने भारत में नये उत्पाद लाने, पावरट्रेन के विकास और नया कार्यालय भवन बनाने के लिए अगले तीन वर्ष में एक अरब डॉलर से अधिक के निवेश की योजना का ऐलान किया था। 

Web Title: Second EV product in India could be a smaller SUV says Hyundai

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Hyundaiहुंडई