बिना पेट्रोल के 75km तक चलेगा यह स्कूटर, जानें क्या है कीमत और खासियत

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 4, 2019 06:20 PM2019-01-04T18:20:36+5:302019-01-04T18:20:36+5:30

Ather S340 नाम से लॉन्च हुए इस स्कूटर की खास बात यह है कि यह एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही इसमें टच-स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इन खासियतों के साथ आने वाला यह पहला ई-स्कूटर है।

Scooter Ather Energy S340, India's first electric scooter, know price and specification | बिना पेट्रोल के 75km तक चलेगा यह स्कूटर, जानें क्या है कीमत और खासियत

Scooter Ather Energy S340

भारत में बैटरी से चलने वाले गाड़ियों का चलन बढ़ रहा है। जहां एक तरफ कारों के बिक्री की संख्या बढ़ रही है वहीं, अभी भी लोग छोटी दूरी तय करने के लिए स्कूटी या स्कूटर को ज्यादा पसंद करते हैं। लोगों की इन जरूरत को ध्यान में रखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां भी तरह-तरह के कई ई-स्कूटर बाजार में पेश कर रहे हैं। इसी के तहत एक ऑटोमोबाइल कंपनी ने लोगों के लिए एक जबरदस्त ई-स्कूटर लॉन्च किया है।

Android ऑपरेटिंग सिस्टम करता है सपोर्ट

Ather S340 नाम से लॉन्च हुए इस स्कूटर की खास बात यह है कि यह एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही इसमें टच-स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इन खासियतों के साथ आने वाला यह पहला ई-स्कूटर है। इसके अलावा, इस स्कूटर में पुश नेविगेशन, पार्किंग असिस्ट सिस्टम, वाटरप्रूफ चार्जर, मल्टीपल राइडिंग मोड्स जैसे फीचर्स मौजूद हैं जो ग्राहकों को आकर्षित कर सकता है।

Image result for Ather S340

ड्राइविंग लाइसेंस और दूसरे डॉक्यूमेंट नहीं रखने पड़ेगे साथ

कंपनी ने ई-स्कूटर को मौसम से बचाने के लिए इसके सिस्टम को वाटरप्रूफ औट डस्टप्रूफ बनाया है। कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान मे रखते स्कूटर के इन्फोटेनमेंट सिस्टम में ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट जैसे डॉक्यूमेंट को अपलोड करने की सुविधा देता है, जिसे जरूरत पड़ने पर आप तुरंत दिखा सकते हैं।

फास्ट चार्जिंग को करता है सपोर्ट

कंपनी के मुताबिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर यह 75km तक जा सकता है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो यह 80kmph है। कंपनी के दावे के मुताबिक इसकी बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है जो सिर्फ 50 मिनट में 80 पर्सेंट तक चार्ज हो जाती है।

Ather S340
Ather S340

स्कूटर की खूबियां अनगिनत है इसमें एक बैक गियर भी मौजूद है जो स्कूटर को आसानी से पीछे कर सकता है। यह फीचर उन लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है जिन्हें स्कूटर को बैक करने में परेशानी होती है। इसकी कीमत पर गौर करें तो कंपनी ने इसे तकरीबन 1 लाख 10 हज़ार के आस-पास बाजार में पेश किया है।

Web Title: Scooter Ather Energy S340, India's first electric scooter, know price and specification

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Scooterस्कूटर