Royal Enfield opens dealerships 'on the move' in Thailand | रॉयल एनफील्ड ने बनाया चलता-फिरता दो मंजिला शोरूम, सभी बाइक्स हैं उपलब्ध
फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsथाइलैंड के बाजार में रॉयल एनफील्ड को मुश्किल से चार साल हुए होंगे। कंपनी वहां अपना नेटवर्क बढ़ाने पर काम कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान में थाईलैंड में रॉयल एनफील्ड के 9 डीलरशिप और 6 सर्विस सेंटर मौजूद हैं।

दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal enfield) ने एक नए तरह के डीलरशिप की शुरुआत की है। यह अपने आप में कंपनी की एक अनोखी तरह की डीलरशिप है। ये डीलरशिप एक तरह से चलती फिरती दुकान है। जरूरत पड़ने पर इसे एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाया जा सकता है। 

यह कोई छोटी दुकान नहीं बल्कि पूरा दो मंजिला शोरूम है। इसको बनाने के लिए शिपिंग कंटेनर का इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल इसकी शुरुआत थाईलैंड में हुई है। भारत में कब तक आएगा रॉयल एनफील्ड का ये चलता फिरता शोरूम, इसके बारे में अभी जानकारी नहीं मिल सकी है। 

रॉयल एनफील्ड थाईलैंड में सभी व्हीकल की बिक्री इस अनोखे डीलरशिप के जरिए कर रही है। थाईलैंड ही एशिया का ऐसा पहला मार्केट है जहां कंपनी ने अपने 650 ट्विंस मॉडल को भी पेश किया है। 

थाइलैंड के बाजार में रॉयल एनफील्ड को मुश्किल से चार साल हुए होंगे। कंपनी वहां अपना नेटवर्क बढ़ाने पर काम कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान में थाईलैंड में रॉयल एनफील्ड के 9 डीलरशिप और 6 सर्विस सेंटर मौजूद हैं। कंपनी ने साल 2015 में थाईलैंड में अपना पहला शोरूम खोला था। 
भारतीय बाजार के लिए मोटरसाइकिल अपग्रेड करेगी रॉयल एनफील्ड
रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में जल्द ही कुछ ऐसे मॉडल्स वाली बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है जिनमें ब्लूटूथ और नेविगेशन जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। कई अन्य कंपनियां भी अपने बजट रेंज वाली बाइक्स में भी ये फीचर्स दे रही हैं। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

मीटियर (Meteor) 350
रॉयल एनफील्ड की मीटियर कंपनी की ऐसी पहली बाइक होगी जिसमें ब्लूटूथ और नेविगेशन वाले फीचर्स दिए जा सकते हैं। बता दें कि मीटियर 350 को थंडरबर्ड की जगह रिप्लेस किया जा रहा है। यह बाइक साल के अंत तक लॉन्च की जा सकती है। 

यह बाइक J-प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसमें रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में दिया जाने वाला 346 cc की क्षमता वाला नया बीएस6 इंजन दिया जा सकता है। जैसा कि तस्वीर में देखा जा सकता है कि इस नई बाइक का इंजन ब्लैक कलर का हो सकता है। 

इसकी कीमत 1,68,550 रुपये रहने की उम्मीद है। रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक मीटियर को थंडरबर्ड एक्स की तरह ही ब्राइट कलर ऑप्शन में पेश कर सकती है। इनमें येलो और रेड कलर शामिल हैं। 

Web Title: Royal Enfield opens dealerships 'on the move' in Thailand
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे