Rolls-Royce's 6.95 million car launch in India | भारत में लॉन्च हुई 7 करोड़ की कार, मसाज देने वाली पावर सीट्स है लैस
भारत में लॉन्च हुई 7 करोड़ की कार, मसाज देने वाली पावर सीट्स है लैस

ब्रिटिश कार कंपनी रोल्स रॉयस कलिनन ने भारत में पहली ऑल-टेरेन व्हीकल लॉन्च की है। यह एक लग्जरी एसयूवी है। इसमें सिग्नेचर सूसाइड डोर्स के सा‌थ बड़े डूअल टोन 22-इंच ऑयल व्हील्स हैं। इसकी क्रोम वर्क से से फिनिशिंग की गई है।

एनडीटीवी की एक खबर के मुताबकि इस गाड़ी में छत की ओर स्पॉइलर, एलईडी टेललैंप्स और पीछे बंपर लगा हुआ है। यह डूअल एक्‍ज्हॉस्ट पोर्ट्स और रियर डिफ्यूजर के संग है।

इतना ही नहीं इसमें अगो की ओर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगा दिया गया है। इससे कार चलाने वाले को ‌बिना ड‌िटर्ब किए उसे बोर होने से बचाया जा सकता है। खास बात यह है कि पीछे बैठे यात्रियों के लिए 23 इंच का टचस्क्रीन मॉनिलर लगाया है। इसे दोनों तरफ से चालाया सकता है।

इसके अलावा कार में डिजिटल टीवी, ब्लू रे प्लेयर, न्यू जेनेरेशन के 18 स्पीकर्स लगे हुए हैं।

लगी हैं मसाज देने वाली पावर सीट्स

एनडीटीवी की एक खबर अनुसार इस लग्जरी कार के केबिन बेहद लग्जरियश बनाए गए हैं। इसकी सीटें मसाज देने के योग्य हैं। साथ ही अन्य चीजें जैसे नेविगेशन, नाइट विजन फंक्‍शन, पेडिस्ट्रियल और वाइल्‍डलाफ अलर्ट जैसी सुविधाएं ‌‌डिफॉल्ट तौर पर हैं। इसके साथ अलर्टनेस असिस्टेंस, पैनोरमिक व्यू के साथ 4 कैमरा व एक्टिव क्रूज कंट्रोल, वायफाय हॉटस्पॉट और हेडअप डिस्‍प्ले से लैस है।

‌इसमें 6.75-लीटर का वी12 इंजन है। यह 563 बीएचपी पावर और 850 एनएम पीक टॉर्क जनरेट की क्षमता रखता है। इसमें ऑल-व्हील ड्राइव भी है। इससे यह सड़क पर चलने वाली सबसे शानदार गाड़ियों में एक होने का दावा कर रही है।

लग्जरी एसयूवी की कीमत

इसकी एक्सशोरूम कीमत 6.95 करोड़ रुपये बताई जा रही है। ऑन रोड कीमत 7 करोड़ से ज्यादा होगी।


Web Title: Rolls-Royce's 6.95 million car launch in India
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे