Rolls-Royce लॉन्च करेगी अपनी पहली एसयूवी, जानें Cullinan की खासियत

By सुवासित दत्त | Published: February 14, 2018 03:50 PM2018-02-14T15:50:17+5:302018-02-14T15:55:23+5:30

Rolls-Royce Cullinan कंपनी की पहली एसयूवी होगी। इसका नाम एक खास डायमंड के नाम पर रखा गया है।

Rolls-Royce Cullinan SUV: World’s most luxurious SUV | Rolls-Royce लॉन्च करेगी अपनी पहली एसयूवी, जानें Cullinan की खासियत

Rolls-Royce लॉन्च करेगी अपनी पहली एसयूवी, जानें Cullinan की खासियत

ब्रिटेन की मशहूर लग्ज़री कार कंपनी Rolls-Royce जल्द ही अपनी पहली एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। इस एसयूवी का नाम Rolls-Royce Cullinan रखा गया है। Rolls-Royce Cullinan को इसी साल कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। Rolls-Royce ने अभी तक कोई एसयूवी बाज़ार में नहीं उतारा है। Rolls-Royce Phantom के बाद Rolls-Royce Cullinan कंपनी का सेकेंड प्रोडक्ट होगा जिसे ऑल-अल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

Rolls-Royce Cullinan का नाम एक मशहूर 3106 कैरेट के डायमंड के नाम पर रखा गया है। इस डायमंड को साउथ अफ्रीका के माइन से साल 1905 में निकाला गया था। Rolls-Royce Cullinan की टेस्टिंग बीते कई दिनों से चल रही है। पिछले दिनों कई बार इस एसयूवी की तस्वीरें इंटरनेट पर देखी गई हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस कार में लग्ज़री का खास ख्याल रखा गया है। Rolls-Royce Cullinan में 6.8-लीटर V12 इंजन लगा होगा। इसी इंजन का इस्तेमाल Rolls-Royce Phantom में भी किया जाता है। आपको बता दें कि Rolls-Royce मशूहर कंपनी BMW ग्रुप का हिस्सा है। एसयूवी सेगमेंट में बढ़ते डिमांड को देखते हुए Rolls-Royce  भी इस रेस में शामिल हो गई है। अब देखना होगा कि कंपनी को ग्राहकों का कैसा रिस्पॉन्स मिलता है।

Web Title: Rolls-Royce Cullinan SUV: World’s most luxurious SUV

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे