बुलेट के शौकीन हैं तो देखें रॉयल एनफील्ड की नई बाइक मीटियर 350, ये हैं लीक हुई तस्वीरें

By रजनीश | Published: April 1, 2020 10:28 AM2020-04-01T10:28:55+5:302020-04-01T10:28:55+5:30

रॉयल एनफील्ड Meteor 350 को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की लंबे समय से चर्चा चल रही थी। लीक तस्वीरों से पता चलता है कि नई बाइक थंडरबर्ड 350X मॉडल के ब्राइट कलर में आएगी।

Production-ready Royal Enfield Meteor 350 leaked, to be launched soon | बुलेट के शौकीन हैं तो देखें रॉयल एनफील्ड की नई बाइक मीटियर 350, ये हैं लीक हुई तस्वीरें

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsरॉयल एनफील्ड Meteor 350 में नया सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा जिसमें एक छोटी डिस्प्ले दी गई है। इसके साइड पैनल पर Meteor 350 की बैजिंग मिलेगी। वहीं कंपनी इसी प्लेटफॉर्म पर न्यू जेनरेशन क्लासिक 350 को भी डेवलप कर रही है।

भारतीय बाजार में आपको जल्द ही रॉयल एनफील्ड की एक और बाइक जल्दी ही देखने को मिलेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नई बाइक को रॉयल एनफील्ड मीटीयर 350 (Meteor) नाम दिया जा सकता है। कंपनी की यह नई  बाइक थंडरबर्ड की जगह लेगी। 

रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक की लीक तस्वीरें भी सामने आई हैं। लीक हुई तस्वीरों को देखने से बाइक काफी आकर्षक दिख रही है। तो चलिए बताते हैं आपको इस बाइक से जुड़ी कुछ खास बातें...

कहा जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड अपनी थंडरबर्ड बाइक का प्रॉडक्शन बंद करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके पीछे का कारण यह है कि कंपनी के पास सभी देशों में 'थंडरबर्ड' नाम से बाइक का राइट्स नहीं है। इसी वजह से कंपनी ने कुछ देशों में इस बाइक को 'रंबलर' नाम से बेचा। 

रॉयल एनफील्ड Meteor 350 को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की लंबे समय से चर्चा चल रही थी। लीक तस्वीरों से पता चलता है कि नई बाइक थंडरबर्ड 350X मॉडल के ब्राइट कलर में आएगी। जबकि रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 बाइक ब्राइट येलो कलर में है। 

इस नई बाइक में नया सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा जिसमें एक छोटी डिस्प्ले दी गई है। इस बाइक में कंपनी यूएसबी चार्जर भी दे सकती है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें स्प्लिट सीट, अलॉय व्हील और बड़ा फ्यूल टैंक दिया जाएगा। 

इस नई बाइक में नया इंजन भी दिया जाएगा। यह बाइक लेटेस्ट मॉर्डन सिस्टम से लैस होगी। बाइक में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ SOHC सिस्टम मिलेगा। बाइक में नए डबल क्रैडल चेसिस दिए गए हैं। 

इसके साइड पैनल पर Meteor 350 की बैजिंग मिलेगी। वहीं कंपनी इसी प्लेटफॉर्म पर न्यू जेनरेशन क्लासिक 350 को भी डेवलप कर रही है।

कोरोना वायरस के चलते बाइक की लॉन्चिंग में थोड़ा समय लग सकता है। जानकारी के मुताबिक बाइक पूरी तरह से तैयार है जिसका अंदाजा लीक हुई तस्वीरों से भी लगाया जा सकता है। 

Web Title: Production-ready Royal Enfield Meteor 350 leaked, to be launched soon

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे