Petrol pumps in Pune banned selling petrol diesel to common people private vehicles To keep people at home | लोगों की आवाजाही रोकने के लिए कई इलाकों में बंद की गई पेट्रोल-डीजल की बिक्री, सिर्फ इन वाहनों के लिए उपलब्ध होगा ईंधन
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsसिर्फ इमरजेंसी कार्यों में लगे वाहनों, डॉक्टरों को ही पेट्रोल-डीजल उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं। खाने के जुड़े जरूरी सामान, सब्जी, दूध और दवाओं की सप्लाई करने वाले वाहनों को भी इस नियम से छूट मिली हुई है।

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन के बाद निजी या प्राइवेट वाहनों के लिए भी फिलहाल पेट्रोलडीजल देने पर रोक लगा दी गई है। मुंबई, पुणे, हिमाचल, पालमपुर जैसे कई इलाकों में लोकल प्रशासन ने प्राइवेट वाहनों को ईंधन सप्लाई पर रोक लगा दी है। 

सिर्फ इमरजेंसी कार्यों में लगे वाहनों, डॉक्टरों को ही पेट्रोल-डीजल उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक जिलाअधिकारी नवल किशोर राम ने कहा कि ऐसे प्राइवेट वाहन जिनके मालिक कोरोना से जुड़े किसी इमरजेंसी सर्विस मे हैं, किसी प्राइवेट ऑर्गनाइजेशन के लोग जो कोरोना को फैलने से रोकने के किसी काम में जुड़े हैं उन्हें इन नियमों से छूट है।

इसके अलावा खाने के जुड़े जरूरी सामान, सब्जी, दूध और दवाओं की सप्लाई करने वाले वाहनों को भी इस नियम से छूट मिली हुई है। माना जा रहा है कि प्रशासन ने यह कदम अनावश्यक रूप से वाहनों की आवाजाही को रोकने के लिए उठाया है। क्योंकि लॉकडाउन के बाद भी लोग सड़कों पर वाहन लेकर निकल रहे हैं।

इकोनॉमिक्स टाइम्स की खबर के मुताबिक प्राइवेट वाहनों को पेट्रोल-डीजल न देने पर कुछ जगहों से कस्टमर और ईंधन विक्रेता के बीच कहासुनी की खबरें भी आई है। इस पर तिलक नगर स्थित पेट्रोल पंप के मालिक और पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के पूर्व प्रेसिडेंट रवि शिंदे ने कहा कि तेल के लिए मना कर देने पर ग्राहकों की नाराजगी से निपटने के लिए हमारे पास कोई पुलिस सुरक्षा भी नहीं है।

Web Title: Petrol pumps in Pune banned selling petrol diesel to common people private vehicles To keep people at home
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे