स्कॉर्पियो बनाने वाली कंपनी महिंद्रा ला रही जबरदस्त एसयूवी थार, लीक हुई तस्वीर

By रजनीश | Published: May 10, 2020 07:01 PM2020-05-10T19:01:14+5:302020-05-10T19:01:14+5:30

नई महिंद्रा थार नए एमिशन नॉर्म्स बीएस6 के मुताबिक ही लॉन्च की जाएगी। इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो 140hp का पावर जेनरेट करता है। 

Next-gen Mahindra Thar 2020 spotted yet again New details revealed | स्कॉर्पियो बनाने वाली कंपनी महिंद्रा ला रही जबरदस्त एसयूवी थार, लीक हुई तस्वीर

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsनई थार का ओवरऑल प्रोफाइल मौजूदा मॉडल की तरह रहने की उम्मीद है। हालांकि, न्यू-जेनरेशन मॉडल की स्टाइलिंग मौजूदा मॉडल से अलग होगी।इस एसयूवी में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जाएगा साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जाएगा। हालांकि शुरुआत में सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स ही दिए जाने की उम्मीद है। 

स्कॉर्पियो जैसी लोकप्रिय एसयूवी बनाने वाली कंपनी महिंद्रा अपनी ऑफ-रोडर एसयूवी थार (Thar) का न्यू-जेनरेशन मॉडल लाने की तैयारी में है। नई 2020 महिंद्रा थार अगस्त में लॉन्च की जा सकती है। न्यू-जेनरेशन महिंद्रा थार की नई लीक तस्वीर सामने आई है, जो प्रॉडक्शन रेडी वर्जन (बाजार में लॉन्च होने वाला मॉडल) की है। 

लीक तस्वीर में एसयूवी के ऊपर सफेद प्लास्टिक जैसा कवर है, जो आमतौर पर डीलर यार्ड्स में भेजे जाने से पहले नए वाहनों पर लगाया जाता है। आपको बता दें कि नई महिंद्रा थार को लॉकडाउन से पहले कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। 

हालांकि नई थार का ओवरऑल प्रोफाइल मौजूदा मॉडल की तरह रहने की उम्मीद है। हालांकि, न्यू-जेनरेशन मॉडल की स्टाइलिंग मौजूदा मॉडल से अलग होगी। लेकिन एक तय है कि नई थार नए चेसिस और नए बॉडी पैनल के साथ आएगी।

नई महिंद्रा थार नए एमिशन नॉर्म्स बीएस6 के मुताबिक ही लॉन्च की जाएगी। इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो 140hp का पावर जेनरेट करता है। 
इस एसयूवी में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जाएगा साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जाएगा। हालांकि शुरुआत में सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स ही दिए जाने की उम्मीद है। 

खास बात यह है कि पेट्रोल इंजन के प्रेमियों के लिए इस एसयूवी में नए 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का भी विकल्प दिया जाएगा। 

लीक तस्वीर के मुताबिक नई थार में 18-इंच के ब्लैक अलॉय व्हील दिए गए हैं। एसयूवी में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट भी मिलने की उम्मीद है। नई थार के केबिन में फीचर्स की लंबी लिस्ट होगी। 

नई थार में नए डिजाइन वाले ही डैशबोर्ड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मैन्युअल एसी, पावर फोल्डिंग विंग मिरर्स दिए जाएंगे। सेफ्टी फीचर्स में ड्यूल-फ्रंट एयरबैग और एबीएस स्टैंडर्ड मिलेंगे। 

टॉप-वेरियंट्स में रियर पार्किंग कैमरा दिया जाएगा। नई थार की टक्कर फोर्स की नई गोरखा और मारुति की आने वाली जिम्नी से होगी।
सोर्स

Web Title: Next-gen Mahindra Thar 2020 spotted yet again New details revealed

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे