EcoSport का बदल गया पूरा लुक, आएगी इस नए धांसू डिजाइन के साथ, देखें लीक हुई तस्वीरें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 8, 2020 11:16 AM2020-01-08T11:16:55+5:302020-01-08T11:16:55+5:30

भारतीय बाजार के लिए फॉर्ड और महिंद्रा अभी एक नए जॉइंट वेंचर कंपनी पर काम कर रहे हैं। इस कार के इंटीरियर की तस्वीरें सामने नहीं आई हैं लेकिन उम्मीद है कि नई SUV में ज्यादा केबिन स्पेस और नए फीचर्स मिलेंगे।

Next-Gen Ford EcoSport suv Images Leaked In Brazil | EcoSport का बदल गया पूरा लुक, आएगी इस नए धांसू डिजाइन के साथ, देखें लीक हुई तस्वीरें

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsन्यू-जेनरेशन इकोस्पोर्ट के लुक में बड़े बदलाव की बात करें तो अभी वाली इकोस्पोर्ट की क्रॉसओवर जैसी है, जबकि नया मॉडल देखने में काफी हद तक SUV जैसा है।साइड से देखने पर इस कार में वील आर्च और साइड बॉडी पर भारी क्लैडिंग है।

कार निर्माता कंपनी फॉर्ड (Ford) अपनी कॉम्पैक्ट SUV ईकोस्पोर्ट (EcoSport) का नया मॉडल लाने की तैयारी में है। न्यू-जेनरेशन ईकोस्पोर्ट की तस्वीरें लीक हो गई हैं। लीक तस्वीरों से जो तस्वीर निकलकर सामने आई है उसको देखने से नईस्पोर्ट का लुक वर्तमान मॉडल से बिल्कुल अलग है। अब जब लुक में इतना बदलाव दिख रहा है तो इसके फीचर्स और इंजन में बड़े बदलाव की उम्मीद है। पहली बात तो यही साफ है कि इंजन को तो पक्का BS-6 में अपग्रेड किया जाएगा। 

न्यू-जेनरेशन इकोस्पोर्ट के लुक में बड़े बदलाव की बात करें तो अभी वाली इकोस्पोर्ट की क्रॉसओवर जैसी है, जबकि नया मॉडल देखने में काफी हद तक SUV जैसा है। कार में नए स्टाइल का बोनट और अंडरबॉडी क्लैडिंग के साथ दिया गया मस्क्युलर फ्रंट बंपर नई इकोस्पोर्ट को और अधिक बोल्ड लुक देता है। नई ईकोस्पोर्ट में प्रोजेक्टर फॉगलैम्प्स दिए गए हैं जिनके चारों तरफ क्रोम एलिमेंट्स हैं।

साइड से देखने पर इस कार में वील आर्च और साइड बॉडी पर भारी क्लैडिंग है। इसमें नए अलॉय व्हील, ब्लैक बी-पिलर के साथ स्लीक ग्लासहाउस और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल लाइट्स के साथ नए शार्प आउट साइड रियर व्यू मिरर दिए गए हैं।

रियर लुक की बात करें तो उसमें भी काफी बदलाव दिख रहा है। पीछे की तरफ नए एलईडी टेललैम्प हैं, जो 'इकोस्पोर्ट' लिखे ब्लैक इंसर्ट से जुड़े हुए हैं। लीक तस्वीर में एसयूवी पर रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, शार्क फिन एंटीना, सिल्वर फॉक्स रूफ रेल्स और फॉक्स स्किड प्लेट के साथ प्लास्टिक क्लैडिंग रियर बंपर दिख रहे हैं।

हालांकि अभी इस कार के इंटीरियर की तस्वीरें सामने नहीं आई हैं लेकिन उम्मीद है कि नई SUV में ज्यादा केबिन स्पेस और नए फीचर्स मिलेंगे। नई इकोस्पोर्ट में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इस इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन होंगे। हालांकि कई अन्य कंपनियों की तरफ क्या ईकोस्पोर्ट का भी डीजल वैरियंट बंद होगा या जारी रहेगा इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। 

इस नई इकोस्पोर्ट की लॉन्चिंग साल के अंत तक या 2021 की शुरुआत में हो सकता है। भारतीय बाजार के लिए फॉर्ड और महिंद्रा अभी एक नए जॉइंट वेंचर कंपनी पर काम कर रहे हैं। नई इकोस्पोर्ट की ये तस्वीरें ब्राजील में लीक हुई हैं।

Web Title: Next-Gen Ford EcoSport suv Images Leaked In Brazil

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे