खरीदने जा रहे हैं रॉयल एनफील्ड तो कर लीजिए इंतजार, लॉकडाउन के बाद आ सकती है ब्लूटूथ और नेविगेशन वाली दमदार 'बुलेट'

By रजनीश | Published: May 7, 2020 06:03 PM2020-05-07T18:03:38+5:302020-05-07T18:03:38+5:30

रॉयल एनफील्ड की नई बाइक को लॉकडाउन खत्म होते ही लॉन्च किया जा सकता है। क्योंकि चर्चा यह भी है कि रॉयल एनफील्ड के लाइनअप में 350 सीसी से ऊपर इंजन क्षमता वाली बाइक्स बंद करने के बाद प्रॉडक्ट रेंज ज्यादा नहीं हैं।

New Royal Enfield Bikes To Get Bluetooth, Navigation System | खरीदने जा रहे हैं रॉयल एनफील्ड तो कर लीजिए इंतजार, लॉकडाउन के बाद आ सकती है ब्लूटूथ और नेविगेशन वाली दमदार 'बुलेट'

रॉयल एनफील्ड मीटियर फायरबाल- लीक इमेज

मशहूर बाइक ब्रांड रॉयल एनफील्ड अपने प्रॉडक्ट लाइनअप को बढ़ाने के साथ ही पहले से आने वाले मॉडल को भी अपग्रेड करने पर काम कर रही है। जब अन्य कंपनियां अपनी बाइक्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन सिस्टम से लैस लेटेस्ट फीचर दे रही हैं तो अब रॉयल एनफील्ड भी किसी मामले में पीछे नहीं रहना चाहती। 

ICN की रिपोर्ट्स के मुताबिक रॉयल एनफील्ड अपनी आने वाली नई बाइक्स के 2-3 मॉडल में कनेक्टेड फीचर्स का ऑप्शन देने की तैयारी में है। इनमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, राइडिंग डेटा जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

इन फीचर्स को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से अपना स्मार्टफोन कनेक्ट करना होगा। नई रॉयल एनफील्ड बाइक्स में एलईडी डिस्प्ले के साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन दिखने वाला सिस्टम दिया जाएगा। 

हालांकि इन नए कनेक्टिविटी फीचर्स को मार्केट फीडबैक के आधार पर शामिल किया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 बाइक कनेक्टेड फीचर्स के साथ आने वाली कंपनी की पहली मोटरसाइकल्स में से एक हो सकती है। 

मीटियर 350 मोटरसाइकल थंडरबर्ड 350 की जगह लेगी। कुछ दिन पहले लीक हुई तस्वीर के मुताबिक इसे मीटियर फायरबाल (Meteor Fireball) नाम से लॉन्च किया जाएगा।

इंजन
यह बाइक मोटरसाइकल J-प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसमें रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में दिया जाने वाला 346 cc की क्षमता वाला नया बीएस6 इंजन दिया जा सकता है। जैसा कि तस्वीर में देखा जा सकता है कि इस नई बाइक का इंजन ब्लैक कलर का हो सकता है।

कीमत
रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 फायरबॉल की लीक तस्वीरें ऑफिशल ऑनलाइन कॉन्फिगरेटर की स्क्रीनशॉट प्रतीत होती हैं। एक तस्वीर में तो बाइक की कीमत 1,68,550 रुपये दिख रही है। हालांकि बाइक की दिख रही इस कीमत में बाइक से जुड़ी एसेसरीज की कीमत भी जुड़ी हो सकती है।

इस नई बाइक में सर्क्युलर हेडलैम्प दिया गया है। हेडलैम्प के किनारे पर डेटाइम रनिंग लाइट रिंग दी गई है। इस तरह की लाइट पहले से भी लोग बाहर मार्केट से मॉडिफिकेशन के समय लगवाते रहे हैं जिसे कई मॉडिफाइड रॉयल एनफील्ड बाइक्स में देखा जा सकता है। 

रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक मीटियर को थंडरबर्ड एक्स की तरह ही ब्राइट कलर ऑप्शन में पेश कर सकती है। इनमें येलो और रेड कलर शामिल हैं। लीक तस्वीर को देखने से पता चलता है कि बाइक के साथ ऑप्शनल एसेसरीज के रूप में फ्लाई स्क्रीन भी दी जा सकती है जिसकी कीमत 1,750 रुपये लिखी हुई दिख रही है। 

ब्रेकिंग सिस्टम
बाइक के रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्वर दिए जा सकते हैं और फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन दिए जाएंगे। बाइक ड्युअल डिस्क ब्रेक्स और ड्युअल चैनल एबीएस और एलएचएस चेन ड्राइव के साथ आएगी।

रॉयल एनफील्ड इस नई बाइक को लॉकडाउन खत्म होते ही लॉन्च किया जा सकता है। क्योंकि चर्चा यह भी है कि रॉयल एनफील्ड के लाइनअप में 350 सीसी से ऊपर इंजन क्षमता वाली बाइक्स बंद करने के बाद प्रॉडक्ट रेंज ज्यादा नहीं हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड इस नई बाइक को जल्द बाजार जल्द उतार सकता है।

Web Title: New Royal Enfield Bikes To Get Bluetooth, Navigation System

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे