महिंद्रा की स्कॉर्पियो लोकप्रिय एसयूवी में से एक है। लंबे समय से इसकी बिक्री भी शानदार है। पिछले कई सालों में स्कॉर्पियो के लुक और फीचर में छोटे-बड़े कई बदलाव होते रहे हैं। लेकिन अब महिंद्रा एंड महिंद्रा छिटपुट बदलाव की जगह नेक्स्ट जेनरेशन की स्कॉर्पियो लाने की तैयारी में है। हाल ही में एक टेस्टिंग के दौरान स्कॉर्पियो बिल्कुल नए अवतार में स्पॉट हुई है।

तमिलनाडु के चेंगालपत्तु में स्कॉर्पियो का टेस्टिंग मॉडल स्पाई कैमरे की नजर में आया। देखने से लगता है कि आने वाली नेक्स्ट जेनरेशन स्कॉर्पियो में डिजाइन के साथ ही उसमें बड़े मैकेनिकल बदलाव भी देखने को मिलेंगे।

हाल ही में आई नई स्कॉर्पियो में उतने बड़े कोई बदलाव नही हैं जो नेक्स्ट जेनरेशन की स्कॉर्पियो में देखने को मिलेंगे। न्यू जेनरेशन स्कॉर्पियो में लोअर रूफलाइन से लेकर उसकी लंबाई में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ये बदलाव आने वाली स्कॉर्पियो के सभी वैरियंट में देखने को मिलेंगे।

गाड़ी के पहिए, खिड़की की डिजाइन में बदलाव देखने को मिलेगा। कहा यह भी जा रहा है कि नई स्कॉर्पियो का बॉडीरोल भी कम किया गया है जिससे स्टेबिलिटी बेहतर होगी। न्यू जेनरेशन स्कॉर्पियो में पेट्रोल इंजन आने की बात भी कही जा रही है।

बिल्कुल नए अंदाज में आने वाली स्कॉर्पियो कई नए फीचर, शानदार फिट एंड फिनिश के साथ आएगी। उम्मीद की जार रही है कि इसमें बड़ी स्क्रीन के साथ एक टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा। 

टाटा हैरियर, रेनो कैप्चर, निसान किक्स से टक्कर वाली स्कॉर्पियो की कीमत भी ज्यादा हो सकती है। इसके अलावा महिंद्रा अपनी ऑफ रोडर थार का भी नेक्स्ट जेनरेशन लाने की तैयारी में है।  


Web Title: New generation Mahindra Scorpio spotted testing for the first time in India
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे