आ गई एक और धांसू इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV, जानें इस जबरदस्त कार के फीचर्स और कीमत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 23, 2020 03:27 PM2020-01-23T15:27:23+5:302020-01-23T15:27:23+5:30

जेडएस ईवी में 44.5 kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो एक बार फुल चार्ज होने पर कार को 340 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम बनाती है।

MG ZS ev electric vehicle launch Price features battery range | आ गई एक और धांसू इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV, जानें इस जबरदस्त कार के फीचर्स और कीमत

कंपनी का दावा है कि उनकी यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 8 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

HighlightsMG की यह इलेक्ट्रिक कार फेरिस व्हाइट, कोपनहेगन ब्लू और करंट रेड कलर स्कीम के साथ उपलब्ध है।कंपनी ने कहा कि उन्होंने इस कार को भारत में 1 लाख किलोमीटर से ज्यादा टेस्टिंग किया है।

कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर (MG Motor) ने भारतीय बाजार में अपनी दूसरी कार MG ZS EV लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है। हालांकि कंपनी ने दिसंबर 2019 से ही इस कार के लिए बुकिंग शुरू कर दिया था। शुरुआती दौर में यह कार अहमदाबाद, बेंगलुरू, दिल्ली, हैदराबाद और मुंबई में उपलब्ध होगी। MG की एसयूवी हेक्टर (Hector) को भारत में काफी अच्छा रिस्पांस मिला। 

एमजी मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक कार ZS EV को एक्साइट और एक्सक्लूसिव दो वेरियंट में लॉन्च किया है। इलेक्ट्रिक कार होने के चलते यह कार जीरो एमिशन वाली है। इसके एक्साइट वेरियंट की कीमत 20,88,000 रुपये है। वहीं इसके एक्सक्लूसिव वेरियंट की कीमत 23,58,000 रुपये रखी गई है। उन ग्राहकों को 1 लाख का स्पेशल डिस्काउंट मिल रहा है जिन्होंने 17 जनवरी रात 12 बजे तक इस कार की बुकिंग की है। 

MG की यह इलेक्ट्रिक कार फेरिस व्हाइट, कोपनहेगन ब्लू और करंट रेड कलर स्कीम के साथ उपलब्ध है। एक्साइट और एक्सक्लूसिव दोनों ही वेरियंट में ये तीनों कलर ऑप्शन उपलब्ध है।

5 तरीके से चार्ज होगी कार
यह इलेक्ट्रिक कार 5 तरीके चार्ज की जा सकती है। कार ऑनबोर्ड चार्जिंग केबल, AC फास्ट चार्जर, डीलरशिप्स पर 50kw DC सुपर फास्ट चार्जर, एक्सटेंडेड और चार्ज ऑन द गो विकल्पों के जरिए चार्ज की जा सकती है।

यह कार AC फास्ट चार्जर से 6 से 8 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज होगी वहीं अगर कार को DC सुपरफास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो इसे 50 मिनट से भी कम समय में फुल चार्ज किया जा सकता है। 50 kW DC चार्जर से 40 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज किया जा सकता है, जबकि स्टैंडर्ड 7.4 kW चार्जर से चार्ज करने में करीब 7 घंटे का समय लगेगा। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ 7.4 kWh चार्जर भी देगी।

जेडएस ईवी में 44.5 kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो एक बार फुल चार्ज होने पर कार को 340 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम बनाती है। एमजी की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मोटर 141 bhp की पावर और 353 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 

कंपनी का दावा है कि उनकी यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 8 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। कंपनी ने कहा कि उन्होंने इस कार को भारत में 1 लाख किलोमीटर से ज्यादा टेस्टिंग किया है।

Web Title: MG ZS ev electric vehicle launch Price features battery range

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे