फॉर्च्यूनर, एंडेवर को टक्कर देने आ रही है ये धांसू कार, दिखने में भी है भारी-भरकम

By रजनीश | Published: August 10, 2020 04:50 PM2020-08-10T16:50:43+5:302020-08-10T16:50:43+5:30

एसयूवी सेगमेंट में फॉर्च्यूनर कार काफी ज्यादा पसंद की जाती है लेकिन जो लोग फॉर्च्यूनर नहीं खरीदना चाहते उनके लिए विकल्प के तौर पर एंडेवर ही बचती है लेकिन एमजी की नई एसयूवी आने से अब लोगों को ज्यादा विकल्प मिलेंगे।

MG Gloster SUV spotted testing in India ahead of launch New details revealed | फॉर्च्यूनर, एंडेवर को टक्कर देने आ रही है ये धांसू कार, दिखने में भी है भारी-भरकम

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsएमजी ग्लॉस्टर कार फॉर्च्यूनर और एंडेवर से बड़ी है। दिखने में यह काफी भारी है।इस कार में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा।

एमजी मोटर की कॉम्पैक्ट एसयूवी हेक्टर को भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया गया। अब एमजी कंपनी अपने प्रॉडक्ट की रेंज बढ़ाने पर काम कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने 6-सीटर एसयूवी हेक्टर प्लस लॉन्च किया है। अब जल्द ही एमजी की 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी ग्लॉस्टर (Gloster) आने की तैयारी में है। 

एमजी ग्लॉस्टर को 2020 में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था और अब आने वाले त्योहारी सीजन में इस कार के लॉन्च होने की उम्मीद है। इस कार की टक्कर टोयोटा की फॉर्च्यूनर और फोर्ड की एंडेवर से होगी। 

एमजी की ग्लॉस्टर को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। एमजी ग्लॉस्टर कार फॉर्च्यूनर और एंडेवर से बड़ी है। इसकी लंबाई 5005mm, चौड़ाई 1932mm और ऊंचाई 1875mm है। दिखने में यह काफी भारी दिखती है।

इस नई एसयूवी ग्लॉस्टर के फ्रंट में क्रोम स्लैट्स के साथ बड़ी ग्रिल, एलईडी DRL के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, फॉग लैम्प दिए गए हैं। ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, बोल्ड शोल्डर क्रीज, रूफ रेल्स, क्रोम डोर हैंडल्स और एलईडी टेललैम्प्स एसयूवी के लुक को और अधिक आकर्षक बनाते हैं।

लीक तस्वीरों को देखने से साफ पता चलता है कि ग्लॉस्टर के ज्यादातर डिजाइन एलिमेंट्स मैक्सस डी90 से लिए गए हैं। ग्लॉस्टर एसयूवी में एमजी की कनेक्टेड कार आईस्मार्ट टेक्नॉलजी, फ्लैट बॉटम 3-स्पोक स्टीयरिंग वील, 10.1-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, वॉइस कमांड और लेदर सीट अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

इस कार में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। यह इंजन 220bhp की पावर और 360Nm टॉर्क जेनरेट करता है। संभावना है कि कंपनी ग्लॉस्टर का डीजल इंजन भी लॉन्च करे।

फुल साइज एसयूवी कैटेगरी में ग्लॉस्टर के लॉन्च होने के बाद लोगों के सामने विकल्प बढ़ जाएंगे। इस नई एसयूवी की कीमत करीब 35 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Web Title: MG Gloster SUV spotted testing in India ahead of launch New details revealed

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे