मारुति की जबरदस्त कार ब्रेजा को झटका देगी होंडा की ये कार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 27, 2020 03:54 PM2020-02-27T15:54:01+5:302020-02-27T15:54:01+5:30

रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा अपनी नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को दो नए इंजन 1.0 लीटर 3-सिलंडर टर्बो पेट्रोल इंजन और दूसरा दो इलेक्ट्रिक मोटर वाले 1.5 लीटर पेट्रोल हाईब्रिड के साथ उतारा सकती है।

maruti vitara brezza rival honda xrv suv real name honda hrv launch soon | मारुति की जबरदस्त कार ब्रेजा को झटका देगी होंडा की ये कार

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsमाना जा रहा है कि होंडा की इस नई कार की सबसे तगड़ी टक्कर मारुति की नई ब्रेजा और ह्युंडई की आने वाली नई क्रेटा से होगा।होंडा अपनी लोकप्रिय कार होंडा सिटी को BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर चुकी है।

कार निर्माता कंपनी होंडा सबसे ज्यादा पहचानी जाती है तो अपनी सेडान कार होंडा सिटी के लिए। अब शायद होंडा सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भी अपनी पकड़ मजूबत बनाने की तैयारी में है। कंपनी की योजना इस एसयूवी को भारत के साथ बाहर के अन्य देशों में भी लॉन्च किए जाने की है। 

फिलहाल भारतीय बाजार में मारुति की ब्रेजा, फोर्ड की ईकोस्पोर्ट, टाटा की नेक्सॉन, ह्युंडई वेन्यू, ह्युंडई क्रेटा और महिंद्रा की XUV 300 का कब्जा सब कॉम्पैक्ट सेगमेंट की बजट रेंज वाली कारों पर है। होंडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च होने के बाद उसकी टक्कर मारुति, फोर्ड, टाटा, ह्युंडई और महिंद्रा की इन्हीं कारों से रहेगा। 

माना जा रहा है कि होंडा की इस नई कार की सबसे तगड़ी टक्कर मारुति की नई ब्रेजा और ह्युंडई की आने वाली नई क्रेटा से होगा। साथ ही माना जा रहा है कि होंडा की नई एसय़ूवी XR-V होंडा की ही क्रॉसओवर WR-V की जगह लेगी। क्योंकि सूत्रों के मुताबिक होंडा ने अभी तक WR-V को BS6 इंजन के साथ अपडेट नहीं किया है। 

होंडा के डीलरशिप पर इस कार की बुकिंग भी बंद कर दी गई है। हालांकि होंडा अपनी लोकप्रिय कार होंडा सिटी को BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर चुकी है। रिपोर्ट और लीक के मुताबिक होंडा नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा अपनी नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को दो नए इंजन 1.0 लीटर 3-सिलंडर टर्बो पेट्रोल इंजन और दूसरा दो इलेक्ट्रिक मोटर वाले 1.5 लीटर पेट्रोल हाईब्रिड के साथ उतारा सकती है। 1.0 लीटर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन 129 पीएस की पावर और 180 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। 
होंडा की इस आने वाली एसयूवी में बोल्ड डिजाइन थीम के साथ ही होंडा डिजाइन लैंग्वेज भी देखने को मिलेगी। इस कार की तुलना होंडा की ही WR-V से करें, तो यह उससे थोड़ी ऊंची होगी।

फिलहाल इस कार की लॉन्चिंग को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी है लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी मार्च के बाद ही इस पर फैसला लेगी। गूगल पर इसकी तस्वीर सर्च करने पर आपको कार का चाइनीज मॉडल भी देखने को मिलेगा। जानकारी के मुताबिक इस कार को कई देशों में लॉन्च करने की योजना है।

Web Title: maruti vitara brezza rival honda xrv suv real name honda hrv launch soon

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे