Maruti Swift launched with new look and features, know what is the new price of the vehicle | Maruti Swift नए लुक व फीचर्स के साथ हुई लांच, जानें क्या है गाड़ी की नई कीमत
मारुति स्विफ्ट का नया मॉडल लांच (फाइल फोटो)

HighlightsSwift का यह नया मॉडल K सीरीज का है। इंटीरियर में भले कोई खास बदलाव नहीं है लेकिन नए मॉडल का आउटलुक को बेहतर किया गया है।

नयी दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजूकी इंडिया (एमएसआई) ने बुधवार को अपनी प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट का नया संस्करण बाजार में उतारा। दिल्ली में इसकी एक्स- शो रूम कीमत 5.73 लाख रुपये से लेकर 8.41 लाख रुपये तक होगी।

मारुति ने एक वक्तव्य में यह जानकारी देते हुये कहा है कि नई स्विफ्ट को ग्राहकों की ताजगी और नई प्रौद्योगिकी जरूरतों के अनुरूप तैयार किया गया है। एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘वर्ष 2005 में बाजार में उतारे जाने के बाद से ही स्विफ्ट ने भारतीय प्रीमियम हैचबैक बाजार में क्रांति ला दी है।

इसमें नया अधिक शक्तिशाली के- श्रृंखला का इंजन लगा है

इस दौरान स्विफ्ट ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन और सड़क पर सफल मौजूदगी के चलते अपनी अलग पहचान बनाई है।’’ उन्होंने कहा कि इन वर्षों के दौरान मारुति की स्विफ्ट ने 24 लाख ग्राहकों का सौहार्द हासिल किया है। नई स्विफ्ट इसी विरासत को और आगे बढ़ायेगी। इसमें नया अधिक शक्तिशाली के- श्रृंखला का इंजन लगा है।

नई स्विफ्ट में मैनुअल और ऑटोमेटिक गीयर बदलने की सुविधा है

इस गाड़ी के ईंजन के ईंधन क्षमता को और बेहतर बनाया गया है तथा सुरक्षा मानकों को भी बढ़ाया गया है। नई स्विफ्ट में मैनुअल और ऑटोमेटिक गीयर बदलने की सुविधा भी रखी गई हे। मैनुअल गीयर सुविधा वाली नई स्विफ्ट का दाम 5.73 लाख से 7.91 लाख रुपये जबकि आटोमेटिक गीयर शिफ्ट (एजीएस) संस्करण का दाम 6.86 लाख से 8.41 लाख रुपये तक है। 

(एजेंसी इनपुट)

Web Title: Maruti Swift launched with new look and features, know what is the new price of the vehicle

हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे