Maruti Suzuki Next-Gen Swift भारत में लंबे इंतजार के बाद लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: February 8, 2018 12:30 PM2018-02-08T12:30:41+5:302018-02-08T12:33:10+5:30

ऑटो एक्सपो-2018 में Next-Generation Swift को लॉन्च कर दिया गया है। भारत में इसकी लॉन्चिंग का लंबे समय से इंतजार था। भारत में इस कार की एक्स शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होगी।

Maruti Suzuki Launched Next-Gen Swift in Auto Expo 2018, know price and specification | Maruti Suzuki Next-Gen Swift भारत में लंबे इंतजार के बाद लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

Maruti Suzuki Next-Gen Swift भारत में लंबे इंतजार के बाद लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

Maruti Suzuki Swift खरीदने का मन बना रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ऑटो एक्सपो-2018 में Next-Generation Swift को लॉन्च कर दिया गया है। भारत में इसकी लॉन्चिंग का लंबे समय से इंतजार था। इस कार की बढ़ती मांग को देखते हुए मारुती सुजुकी ने लॉन्चिंग से पहले ही इसकी बुकिंग शुरू कर दी थी। नई Swift का मुकाबला Ford Figo, Hyundai Grand i10 जैसी कारों से होगा। भारत में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होगी।

ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस Next-Gen Swift की सबसे ज्यादा बुकिंग की गई। भारतीय बाजार में यह कार दो वैरिएंट में उपलब्ध है। पहला 2018 Maruti Suzuki Swift 1.2-लीटर, K-Series पेट्रोल और दूसरा 1.3-लीटर, DDiS डीज़ल इंजन। इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) का ऑप्शन दिया जाएगा।

स्विफ्ट के सभी वैरिएंट की प्राइस लिस्टः-

नेक्स्ट जेनरेशन स्विफ्ट की एक्स-शोरूम (दिल्ली) कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू हो रही है। कार में पेट्रोल और डीजल के चार वैरिएंट उपलब्ध हैं। पेट्रोल में LXi, Vxi, ZXi, ZXi+ और डीजल में LDi, VDi, ZDi, ZDi+ वैरिएंट हैं। इन सभी वैरिएंट की कीमत आपने नीचे दिए चार्ट में देख सकते हैं।

नई कारों पर बढ़ते वेटिंग टाइम को कम करने के लिए Maruti Suzuki ने अपने गुजरात स्थित प्लांट में तेज़ी से काम करना शुरू कर दिया है। कंपनी एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 2018-19 में गुजरात प्लांट में करीब 2.5 लाख यूनिट तैयार किए जाएंगे। मार्च, 2018 तक इस प्लांट से 1.5 लाख यूनिट तैयार कर लिए जाएंगे। इसी प्लांट में कंपनी की मशहूर प्रीमियम हैचबैक Maruti Suzuki Baleno को तैयार किया जाता है।

Web Title: Maruti Suzuki Launched Next-Gen Swift in Auto Expo 2018, know price and specification

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे