मारुति सुजुकी की नई स्कीम, आपने कहने पर जितने लोग खरीदेंगे कार, उतने ज्यादा मिलेंगे प्वाइंट्स, हर खरीद पर मिलेगा बोनस

By रजनीश | Published: June 25, 2020 01:54 PM2020-06-25T13:54:52+5:302020-06-25T13:54:52+5:30

लॉकडाउन के पहले से ही बुरे दौर से गुजर रही ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को कोरोना ने और भी गहरी चोट दी है। अब कंपनियां एक बार ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह की स्कीम पेश कर रही हैं।

Maruti Suzuki introduces loyalty rewards program to boost customer engagement | मारुति सुजुकी की नई स्कीम, आपने कहने पर जितने लोग खरीदेंगे कार, उतने ज्यादा मिलेंगे प्वाइंट्स, हर खरीद पर मिलेगा बोनस

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsमारुति सुजुकी अपने रिवॉर्ड प्रोग्राम में टियर सिस्टम दिया है। ग्राहकों को उनके लेनदेन के हिसाब से मेंबर, सिल्वर, गोल्ड और प्लैटिनम 4 कैटेगरी में रखा जाएगा। कंपनी ग्राहकों को ब्रैंड के साथ उनके इंटरैक्शन के आधार पर 'बैज' भी देगी। इस बैज की मदद से ग्राहक एक्सक्लूसिव इवेंट्स और ऑफर का फायदा उठा सकेंगे।

कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों के लिए 'मारुति सुजुकी रिवॉर्ड्स' नाम से नया लॉयल्टी प्रोग्राम पेश किया है। कंपनी के इस स्कीम का फायदा Arena, Nexa और True Value आउटलेट्स से कार खरीदने वाले ग्राहकों को मिलेगा। 

कंपनी इस स्कीम के तहत अतिरिक्त रिवॉर्ड और बेनिफिट्स देकर ग्राहकों को कंपनी के प्रॉडक्ट और सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

इस स्कीम के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को एक से अधिक कार खरीदने, मारुति इंश्योरेंस औऱ अन्य एसेसरीज खरीदने पर रिवॉर्ड पॉइंट प्रदान करेगी। यदि ग्राहक मारुति की डीलरशिप पर कार की सर्विस कराते हैं या मारुति की कार खरीदने के लिए कस्टमर रेफरल देते हैं, तब भी रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेंगे। ऐसे में मारुति से होने वाली हर खरीदारी पर सर्विस और रेफरल के साथ रिवॉर्ड पॉइंट बढ़ते रहेंगे।

रिवॉर्ड प्वाइंट का ऐसे होगा इस्तेमाल
इस स्कीम के तहत ग्राहक को मिलने वाले रिवॉर्ड्स प्वाइंट का इस्तेमाल मारुति से कार की सर्विस कराने, कार के पार्ट्स खरीदने, एक्सटेंडेड वॉरंटी और इंश्योरेंस खरीदने के लिए किया जा सकता है। रिवॉर्ड पॉइंट्स का इस्तेमाल मारुति के ड्राइविंग स्कूल में एडमिशन लेने के लिए भी किया जा सकता है।

टियर सिस्टम के साथ आती है ये स्कीम
मारुति सुजुकी अपने रिवॉर्ड प्रोग्राम में टियर सिस्टम दिया है। ग्राहकों को उनके लेनदेन के हिसाब से मेंबर, सिल्वर, गोल्ड और प्लैटिनम 4 कैटेगरी में रखा जाएगा। हायर कैटिगरी वाले ग्राहक स्पेशल बेनिफिट्स का फायदा पा सकेंगे।

कंपनी ग्राहकों को ब्रैंड के साथ उनके इंटरैक्शन के आधार पर 'बैज' भी देगी। इस बैज की मदद से ग्राहक एक्सक्लूसिव इवेंट्स और ऑफर का फायदा उठा सकेंगे। मारुति कार रखने वाले लोग इस नए रिवॉर्ड प्रोग्राम के लिए मारुति या नेक्सा की वेबसाइट्स पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

पुराने मेंबर्स को नए स्कीम में शिफ्ट किया जाएगा
फिलहाल मारुति पहले से भी ऑटोकार्ड और माईनेक्सा स्कीम चला रही है। अब इनके मेंबर्स को भी रिवॉर्ड्स प्रोग्राम में शामिल कर दिया जाएगा साथ ही उनके पिछले बोनस को भी इसी में जोड़ दिया जाएगा।

Web Title: Maruti Suzuki introduces loyalty rewards program to boost customer engagement

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे