कोरोना से बचाव के लिए अब खरीद सकेंगे मारुति कंपनी के मास्क, ग्लव्स और कार क्लीनर, मात्र 10 रुपये से शुरू है कीमत

By रजनीश | Published: June 4, 2020 01:00 PM2020-06-04T13:00:20+5:302020-06-04T13:00:20+5:30

कोरोना संकट के पहले से ही ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री आर्थिक मंदी के चलते काफी बुरे दौर से गुजर रही थी। बाद में कोरोना महामारी के चलते यह उद्योग और ज्यादा प्रभावित हो गया।

Maruti Suzuki introduces Health and Hygiene range of accessories face mask, protective goggles, shoe cover, hand gloves, face shield visor, car cleaner | कोरोना से बचाव के लिए अब खरीद सकेंगे मारुति कंपनी के मास्क, ग्लव्स और कार क्लीनर, मात्र 10 रुपये से शुरू है कीमत

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsकोरोना संकट के दौरान कई वाहन निर्माता कंपनियों ने मास्क, वेंटिलेटर आदि ऐसे प्रॉडक्ट बनाने का काम किया जिनका इस्तेमाल कोरोना से बचाव के लिए किया जाना है।कोरोना वायरस के दौरान ही वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने भी कम कीमत वाले वेंटीलेटर का प्रोटोटाइप तैयार किया था।

कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस महामारी के बीच अपने ग्राहकों के लिये मास्क, दस्ताने, चेहरे को ढकने के उपकरण (फेस शील्ड) समेत अन्य उत्पाद बनाये हैं।

कंपनी के ‘स्वास्थ्य और स्वच्छता’ से जुड़े ये उत्पाद कार एवं व्यक्तिगत सुरक्षा के लिये है। इसकी कीमत 10 रुपये से लेकर 650 रुपये तक है। उत्पादों में फेस मास्क, जूते को ढकने के लिये कवर, दस्ताने और ‘फेस शील्ड’ शामिल हैं।

ग्राहक अपने पास के मारुति के शोरूम जाकर या वेबसाइट पर ऑनलाइन इन नए उत्पादों की जानकारी ले सकते हैं। कंपनी ने कहा कि ग्राहकों के बीच भरोसा मजबूत करने के लिये वह अपने ‘स्वास्थ्य और स्वच्छता’ श्रेणी में और उत्पाद लाएगी।

कोरोना वायरस के दौरान ही वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने भी कम कीमत वाले वेंटीलेटर का प्रोटोटाइप तैयार किया था। भारत ही नहीं बल्कि विदेशों की भी कई वाहन निर्माता कंपनियों ने इस महामारी के दौरान अपने मुख्य व्यवसाय वाहन निर्माण से हटकर कोरोना महामारी से बचाव वाले उत्पादों का निर्माण किया।

इन वाहन निर्मता कंपनियों ने अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम की मदद और अपने मशीनी संसाधन और कुशल इंजीनियरों की मदद से कोरोना से बचाव वाले उत्पादों को बनाने का काम किया।  

(एजेंसी इनपुट)

Web Title: Maruti Suzuki introduces Health and Hygiene range of accessories face mask, protective goggles, shoe cover, hand gloves, face shield visor, car cleaner

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे