मारुति सुजुकी ने लॉन्च किया अर्टिगा का टूर M वर्जन, ये है खास फीचर और कीमत

By रजनीश | Published: May 31, 2019 05:59 PM2019-05-31T17:59:40+5:302019-05-31T17:59:40+5:30

अर्टिगा का यह नया वर्जन कैब एग्रिगेटर्स को आकर्षित कर सकता है। टूर एम में काफी सेफ्टी फीचर्स और पावरट्रेन मौजूद है।

Maruti Suzuki Ertiga Tour M revealed | मारुति सुजुकी ने लॉन्च किया अर्टिगा का टूर M वर्जन, ये है खास फीचर और कीमत

इस कार का सेकेंड जेनरेशन नवंबर 2018 में लॉन्च किया था। प्रतीकात्मक फोटो

HighlightsMPV सेगमेंट में मारुति सुजुकी की अर्टिगा कार काफी सक्सेस रही।यह कार केवल 1.5लीटर पेट्रोल इंजन के साथ दी गई है। कंपनी का दावा है कि अर्टिगा का यह वर्जन 18.18 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। 

मारुति सुजुकी ने अपनी सक्सेसफुल एमपीवी कार अर्टिगा का टूर एम मॉडल लॉन्च किया। लोगों के बीच इसकी बढ़ती लोकप्रियता के चलते कंपनी ने इस कार का सेकेंड जेनरेशन नवंबर 2018 में लॉन्च किया था।  

फीचर की बात करें तो कार में पावर विंडो, पावर ओआरवीएम, सेकेंड रो के लिए एसी वेंट्स, टिल्ट एडजेस्ट्मेंट वाली स्टीयरिंग, इंस्ट्रूमेंट पैनल पर टीएफटी स्क्रीन दिया गया है। सुरक्षा के नजरिए से कार में दो एयरबैग दिए गए हैं। एबीएस विद एबीडी, रियर पार्किंग सेंसर के साथ ही 80 किलो मीटर प्रति घंटे का स्पीड लिमिटर दिया गया है।

यह कार केवल 1.5लीटर पेट्रोल इंजन के साथ दी गई है। कार 5 स्पीड मैनुअल फीचर के साथ आती है। उम्मीद है कि मारुति अगले कुछ महीनों में कंपनी से प्रमाणित एक सीएनजी किट ऑफर करेगी जो अर्टिगा के इस मॉडल के लिए लोकप्रिय विकल्प होगा।

अर्टिगा का यह नया वर्जन कैब एग्रिगेटर्स को आकर्षित कर सकता है। टूर एम में काफी सेफ्टी फीचर्स और पावरट्रेन मौजूद है। कंपनी का दावा है कि अर्टिगा का यह वर्जन 18.18 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसकी कीमत  7.99 लाख (एक्स शो रूम) रुपये है। 

Web Title: Maruti Suzuki Ertiga Tour M revealed

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे