भारत में बिना खरीदे नई कार का कर सकेंगे अब इस्तेमाल, मारुति सुजुकी ने शुरू किया ये शानदार ऑफर

By भाषा | Published: September 24, 2020 02:06 PM2020-09-24T14:06:23+5:302020-09-24T14:06:23+5:30

मारुति सुजुकी इंडिया ने अपना वाहन सब्स्क्रिप्शन कार्यक्रम अभी दिल्ली-एनसीआर समेत बेंगुरु में शुरू किया है। इस योजना का जल्द ही 60 शहरों विस्तार करने की कंपनी की योजना है।

Maruti starts vehicle subscription program customers will able to take new car at monthly fee | भारत में बिना खरीदे नई कार का कर सकेंगे अब इस्तेमाल, मारुति सुजुकी ने शुरू किया ये शानदार ऑफर

मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब’ कार्यक्रम की शुरुआत (फाइल फोटो)

Highlightsमारुति सुजुकी इंडिया की योजना, बिना गाड़ी खरीदे नई कार कर सकेंगे इस्तेमालमासिक शुल्क देकर नई कार ग्राहक कर सकेंगे इस्तेमाल, दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु में कार्यक्रम की शुरुआत

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपना वाहन सब्स्क्रिप्शन कार्यक्रम ‘मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब’ शुरू करने की घोषणा की है।

कंपनी ने गुरुवार को कहा कि अभी यह कार्यक्रम दिल्ली, एनसीआर (नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम) तथा बेंगलुरु में शुरू किया है। कंपनी की योजना अगले दो से तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है।

मारुति सुजुकी ने बयान में कहा कि उसने इसके लिए ओरिक्स कॉरपोरेशन, जापान की अनुषंगी ओरिक्स ऑटो इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया के साथ गठजोड़ किया है। इस सेवा के तहत ग्राहक मारुति सुजुकी एरीना से नयी स्विफ्ट डिजायर, विटारा ब्रेजा और एर्टिगा तथा नेक्सा से नई बलेरा, सियान और एक्सएल6 लेने का विकल्प चुन सकते हैं।

बिना खरीदे नई कार का कर सकेंगे उपयोग 

कंपनी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक वाहन का स्वामित्व हासिल किए बिना नई कार का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा। इस शुल्क में पूर्ण रखरखाव, बीमा और सड़क पर वाहन खराब होने पर सहायता आदि शामिल होगा। ग्राहक इन वाहनों के लिए 12 माह से 48 माह का सब्स्क्रिप्शन ले सकते हैं।

दिल्ली में स्विफ्ट एलएक्सआई का 48 माह के सब्स्क्रिप्शन के लिए मासिक शुल्क 14,463 रुपये (कर सहित) शुरू होता है। सब्स्क्रिप्शन की अवधि समाप्त होने के बाद ग्राहक वाहन का अद्यतन कर सकते हैं, इसका विस्तार कर सकते हैं या बाजार मूल्य पर कार की खरीद कर सकते हैं।

मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘यह कार्यक्रम व्यक्तिगत ग्राहकों की सुविधा के लिए शुरू किया गया है। इसमें अग्रिम में कोई राशि नहीं देनी होगी। मासिक शुल्क में पंजीकरण की लागत, बीमा और नवीकरण तथा सामान्य रखरखाव शामिल होगा।’

Web Title: Maruti starts vehicle subscription program customers will able to take new car at monthly fee

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे