maruti brezza rival nissan subcompact suv new teaser revealed tail lamps | निसान ने दिखाई नई SUV की झलक, ब्रेजा और वेन्यू से होगी कड़ी टक्कर
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsकंपनी की तरफ से जारी किए गए कार के टीजर वाली तस्वीर में एसयूवी में मिलने वाली एलईडी गाइड लाइट्स के साथ रैपअराउंड टेललैम्प दिख रही है।हालांकि निसान की नई एसयूवी के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है कि इसे रेनॉ ट्राइबर की तरह ही मॉडिफाइड CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा।

भारतीय लोगों के बीच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की लोकप्रियता काफी ज्यादा बढ़ रही है। कारों के इस सेगमेंट में जल्द ही एक और नई एसयूवी शामिल होने वाली है। आने वाली नई कार जापानी कंपनी निसान (Nissan) की तरफ से पेश की जाएगी। निसान ने अपनी इस एसयूवी का एक टीजर भी जारी किया है। कंपनी के टीजर में कार की एलईडी टेललाइट देखी जा सकती है। 

निसान की इस नई एसयूवी का ऑफिशल नाम आने तक फिलहला इसे Nissan EM2 कोडनेम दिया गया है। कंपनी का कहना है कि यह 'मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड' की फिलॉसफी पर बनाई गई है। इस हिसाब से देखें तो संभावना है कि इस कार को दूसरे देशों में भी एक्सपोर्ट किया जाएगा। 

कंपनी की तरफ से जारी किए गए कार के टीजर वाली तस्वीर में एसयूवी में मिलने वाली एलईडी गाइड लाइट्स के साथ रैपअराउंड टेललैम्प दिख रही है। इसके अंदर हनीकॉम्ब पैटर्न दिए गए हैं। पहली टीजर तस्वीर में निसान ने इस एसयूवी की प्रोफाइल की झलक दिखाई थी। पहली तस्वीर से ये तो साफ हो गया था कि इसकी डिजाइन और स्टाइलिंग निसान किक्स से ली गई है। 

इसके अलावा इसमें भी सिल्वर रूफ रेल्स के साथ फ्लोटिंग-स्टाइल रूफ, चौड़े सी-पिलर के साथ पीछे की तरफ ट्राइंग्युलर क्वार्टर ग्लास और रियर स्पॉइलर देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा नई एसयूवी में विंडो लाइन के साथ क्रोम स्ट्रिप, बोल्ड लुक देने वाले व्हील आर्च और साइड बॉडी क्लैडिंग होगी।
निसान एसयूवी की टीजर तस्वीर-

हालांकि निसान की नई एसयूवी के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है कि इसे रेनॉ ट्राइबर की तरह ही मॉडिफाइड CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। निसान का कहना है कि उसकी नई एसयूवी कई फीचर्स से लैस होने वाली प्रीमियम कार होगी। इसमें निसान इंटेलिजेंट मोबिलिटी विजन के तहत लेटेस्ट टेक्नॉलजी भी दी जाएगी।
Nissan EM2 की टीजर तस्वीर-

निसान की इस नई एसयूवी में 1.0-लीटर टबोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। यही इंजन नई रेनॉ ट्राइबर में भी दिए जाने की उम्मीद है। निसान की यह नई एसयूवी सितंबर में लॉन्च हो सकती है। बाजार में इस की टक्कर मारुति ब्रेजा, ह्यूंदै वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और किआ की आने वाली सॉनेट से होगी।

Web Title: maruti brezza rival nissan subcompact suv new teaser revealed tail lamps
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे