Mahindra recalls a batch of XUV300 units to fix faulty suspension part | आपके पास भी है ये कार तो कंपनी मंगा रही है वापस, फ्री में ठीक होगी खराबी
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsकार दो तरह के इंजन ऑप्शन 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है।दोनों ही इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। हालांकि इसका एक ऑटोमैटिक वैरियंट भी आता है।

महिंद्रा ने अपनी सब कॉम्पैक्ट SUV XUV300 को फरवरी में लॉन्च किया किया था। लॉन्च होने के साथ ही ये कार काफी चर्चा में भी रही। बाजार में इसकी टक्कर मारुति की ब्रेजा, फोर्ड की ईकोस्पोर्ट जैसी कारों से थी। अब महिंद्रा इस एसयूवी कार को रिकॉल कर रही है।

महिंद्रा ने बताया कि 19 मई 2019 के बीच बनी सभी XUV 300 को रिकॉल किया जा रहा है। इसके पीछे कंपनी ने XUV 300 के सस्पेंशन कंपोनेंट में खराबी बताया है। कंपनी का कहना है कि निरीक्षण के बाद इसे रिप्लेस किया जाएगा।

हालांकि अभी रिकॉल की जाने वाली गाड़ियों की संख्या को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी का कहना है कि रिकॉल की गई सभी XUV300 की फ्री में जांच की जाएगी और खराब पार्ट्स को बदला जाएगा। इसके लिये कस्टमर्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है। कंपनी व्यक्तिगत तौर पर कंपनी की कार इस्तेमाल कर रहे लोगों से संपर्क करेगी।

इस कार में कुल 7 एयरबैग्स और ड्युअल जोन एयर कंडीशनिंग सिस्ट दिया गया है। कार में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। दोनों ही इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। इसका W6 वैरियंट ऑटोमैटिक भी आता है।

Web Title: Mahindra recalls a batch of XUV300 units to fix faulty suspension part
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे