Lockdown 4.0 Uber Ola resume services in more cities | लंबे समय बाद ओला और उबर ने शुरू की कैब सर्विस, इन बातों का रखना होगा ध्यान नहीं तो कैंसिल होगी राइड
फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsकैब सर्विस कंपनियों ने अभी सिर्फ चार पहिया वाहनों और तीन पहिया वाहनों को ही चलाने की अनुमति दी है।दो पहिया वाहनों की सर्विस को अभी भी बंद रखा गया है। 

कोरोना वायरस के चलते देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन जारी है। चौथे लॉकडाउन में परिवहन सेवाओं में भी काफी छूट दी गई है। ऐसे में अब ओला और उबर जैसी कैब सर्विस कंपनियों ने भी कई शहरों में अपनी सर्विस शुरू कर दी है। 

एचटी ऑटो की खबर के मुताबिक ओला ने 160 शहरों में और Uber ने 35 शहरों में कैब सर्विस शुरू की है। इसके साथ ही कंपनियों ने ड्राइवर और ग्राहकों के लिए नए नियम भी बनाए हैं। इन नियमों का पालन करना दोनों के लिए अनिवार्य है। 

इन नियमों का जो भी पालन नहीं करेगा तो ऐसे में ड्राइवर और ग्राहक दोनों के पास राइड कैंसिल करने का भी अधिकार होगा। ड्राइवर या ग्राहक दोनों में से यदि किसी ने भी मास्क नहीं लगाया तो ड्राइवर या सवारी कोई भी राइड को कैंसिल कर सकता है। 
   
कैब सर्विस कंपनियों ने अभी सिर्फ चार पहिया वाहनों और तीन पहिया वाहनों को ही चलाने की अनुमति दी है। दो पहिया वाहनों की सर्विस को अभी भी बंद रखा गया है। 

ओला ने दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु (चेन्नई छोड़कर), केरल, असम, आंध्रप्रदेश में अपनी कैब सर्विस शुरू कर दी है। 

कंपनी का साफ तौर पर कहना है कि ड्राइवरों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा इसके साथ ही ग्राहकों को भी मास्क पहनना अनिवार्य है। वहीं राइड से पहले गाड़ी को पूरी तरह से सैनिटाइज करना भी अनिवार्य किया गया है। 

सिर्फ 2 लोगों को होगी बैठने की आनुमति
राइड के दौरन सिर्फ दो लोगों को ही गाड़ी में बैठने की अनुमति है। सफर के दौरान एयर सर्कुलेशन के लिए कैब के सभी विंडो खुले रहेंगे। इस दौरान एसी नहीं चलाई जा सकेगी। 

हालांकि एक सर्वे के मुताबिक लोग मजबूरी में ही कैब में सफर करना पसंद करेंगे। अपनी सुरक्षा को देखते हुए लोग अपने वाहनों से ही चलना ज्यादा पसंद करेंगे।

Web Title: Lockdown 4.0 Uber Ola resume services in more cities
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे