लॉन्च होने से पहले ही इस कार के दीवाने हुए लोग, हुई जबरदस्त बुकिंग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 24, 2020 07:40 AM2020-01-24T07:40:51+5:302020-01-24T07:40:51+5:30

भारतीय बाजार में आने वाली कार्निवल की डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इंटरनेशनल मार्केट में बिक रही यह कार 7, 8 और 11 सीटर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है लेकिन भारतीय बाजार में इसे 6, 7 और 8 सीटर ऑप्शन के लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

kia carnival MPV receives 1410 booking on its opening day Seltos | लॉन्च होने से पहले ही इस कार के दीवाने हुए लोग, हुई जबरदस्त बुकिंग

किआ कार्निवल की कीमत 24-30 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Highlightsकिआ कार्निवल में दूसरी लाइन के लिए पावर स्लाइडिंग दरवाजे दिए गए हैं, जिसके चलते यह कुछ हद तक मिनी वैन जैसा फील देती है।मार्केट में इस कार की सीधी टक्कर टोयोटा इनोवा से होगी। हालांकि, यह इनोवा का प्रीमियम विकल्प होगी।

कार निर्माता कंपनी किआ (KIA) जल्द ही अपनी MPV कार कॉर्निवाल लॉन्च करने की तैयारी में है। इससे पहले KIA कंपनी की ही सेल्टॉस कार भारत में धूम मचा रही है। लेकिन कंपनी अब जो नई कार कार्निवाल (Carnival) लॉन्च करने की तैयारी में उसे भी शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। 

इस कार को मिल रहे शानदार रिस्पॉन्स का अंदाजा इस बात से भी लगा सकते हैं कि लॉन्च होने से पहले ही कार्निवाल की 1,410 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। किआ की यह MPV भारत में 265 टचपॉइंट्स पर उपलब्ध है। इस कार की बुकिंग के लिए 1 लाख रुपये देना होगा। 
 
सेल्टॉस के बाद कॉर्निवाल भारत में KIA कंपनी की दूसरी कार है। किआ मोटर्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ का कहना है कि लॉन्च से पहले ही किआ कार्निवाल को मिले शानदार रिस्पॉन्स से हम बहुत उत्साहित हैं। ऑर्डर ओपन करने के बाद एक ही दिन में हमनें किआ की इस नई कार की 1,410 बुकिंग रिसीव की। 

कंपनी ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा कि इस कार के टॉप वेरियंट की सबसे ज्यादा बुकिंग हैं। अभी तक कुल बुकिंग में 64 फीसदी बुकिंग कार के टॉप वेरियंट की हुई।

किआ कार्निवल की कीमत 24-30 लाख रुपये के बीच हो सकती है। मार्केट में इस कार की सीधी टक्कर टोयोटा इनोवा से होगी। हालांकि, यह इनोवा का प्रीमियम विकल्प होगी।

कार्निवाल के फीचर्स
किआ कार्निवल में दूसरी लाइन के लिए पावर स्लाइडिंग दरवाजे दिए गए हैं, जिसके चलते यह कुछ हद तक मिनी वैन जैसा फील देती है। फिलहाल इंटरनेशनल मार्केट में यह कार पहले से ही बिक रही है। इंटरनेशनल मार्केट में बिकने वाली कार्निवल का लुक काफी शानदार और प्रीमियम है। बाहर के कई देशों में यह कार सेडोना नाम से भी बेची जा रही है। 

भारतीय बाजार में आने वाली कार्निवल की डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इंटरनेशनल मार्केट में बिक रही यह कार 7, 8 और 11 सीटर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है लेकिन भारतीय बाजार में इसे 6, 7 और 8 सीटर ऑप्शन के लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। एंट्री लेवल मॉडल 8 सीटर और इसका टॉप मॉडल 6-सीटर होगा।

पॉवर/इंजन
भारतीय बाजार में कार्निवल को BS6 एमिशन के मुताबिक ही लॉन्च किया जाएगा। इसमें कम्प्लायंट 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जा सकता है। यह कार 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च की जा सकती है। हालांकि इंटरनेशनल मार्केट में यह कार 3.3 लीटर V6 पेट्रोल इंजन के साथ आती है लेकिन भारत में लॉन्च की जाने वाली कार्निवाल में यह इंजन दिए जाने की संभावना बहुत कम है। 

Web Title: kia carnival MPV receives 1410 booking on its opening day Seltos

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे