जीप ने लॉन्च किया BS6 कंपस, प्रदूषण कम करने के लिए दिया गया ये शानदार सिस्टम

By रजनीश | Published: February 27, 2020 10:22 AM2020-02-27T10:22:53+5:302020-02-27T10:22:53+5:30

जीप कंपस के लिमिटेड प्लस (Limited Plus) वेरिएंट में अब नए डिजाइन वाले 18-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं बाकी सारे वेरिएंट्स में 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

Jeep Compass Updates All Variants in BS6 Emission Norms | जीप ने लॉन्च किया BS6 कंपस, प्रदूषण कम करने के लिए दिया गया ये शानदार सिस्टम

जीप कंपस में चार टेरेन मोड्स के साथ ऑल व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम दिया गया है।

Highlightsजीप कंपस की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 15.60 लाख रुपये है। कार के BS6 कंप्लाइंट मॉडल के पावर आउटपुट में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

कार निर्माता कपनी जीप की एसयूवी कंपस के BS6 मॉडल की बिक्री शुरू हो गई है। हालांकि अभी BS6 एमिशन वाले नए Jeep Compass मॉडल्स की नई कीमतों की जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन जानकारी के मुताबिक कार के पेट्रोल मॉडल्स की कीमतें 25000 रुपये तक बढ़ाई गई हैं। वहीं, इस कार के BS6 डीजल मॉडल्स की कीमतों में 1.1 लाख रुपये की बढ़ोतरी की गई है। 

जीप कंपस की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 15.60 लाख रुपये है। इस कार के BS6 कंप्लाइंट मॉडल के पावर आउटपुट में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। कार में 2.0-लीटर का मल्टीजेट II डीजल इंजन दिया गया है। कार 170 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। 

बात करें इसके 1.4-लीटर वाले मल्टीएयर पेट्रोल इंजन की तो यह इंजन 161 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही वर्जन में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ आती है। 

कार में होने वाले नए अपडेट्स की बात करें तो इसके डीजल इंजन में अब AdBlue सिस्टम दिया गया है जो कि कार से खासतौर पर डीजल इंजन वाली कारों से होने वाले प्रदूषण को कम करने का काम करता है। खास बात यह भी है कि इसके सभी वेरिएंट्स में स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम और क्रूज कंट्रोल स्टैंडर्ड मिलेगा। 

जीप कंपस के लिमिटेड प्लस (Limited Plus) वेरिएंट में अब नए डिजाइन वाले 18-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं बाकी सारे वेरिएंट्स में 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESC, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, फ्रिक्वेंसी डैंप्ड सस्पेंशन (FSD), चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। 

कार में चार टेरेन मोड्स के साथ ऑल व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम दिया गया है। जीप कंपस में बेहतर राइडिंग के लिए ऑटो, सैंड, मड और स्नो मोड्स दिए गए हैं।

Web Title: Jeep Compass Updates All Variants in BS6 Emission Norms

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे