Highlightsजावा मोटरसाइकिल ने दशभर में अपने 105 से अधिक डीलरशिप में से 46 को खोलने का प्लान किया है।कंपनी के शोरूम में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति चाहे वह कर्मचारी हो या ग्राहक दोनों की थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी है।

लॉकडाउन के नियमों में ढील दिए जाने के बाद वाहन निर्माता कंपनियां अपने प्लांट चालू कर दिए हैं और साथ ही अपने शोरूम्स भी खोल दिए हैं। हालांकि कोरोना वायरस से बचाव के लिए कंपनियां कई तरह की सावधानी बरत रही हैं। कंपनियों ने वाहनों की बिक्री के लिए ऑनलाइन पोर्टल चालू किए हैं। इससे ग्राहकों को शोरूम आने की जरूरत नहीं होगी। लोग घर बैठे ही कार और बाइक खरीद सकेंगे। 

अब दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी जावा (Jawa) ने कोरोना वायरस के चलते सात सुरक्षा प्रोटोकॉल पेश किए हैं, जिनका हर डीलरशिप पर पालन किया जाना जरूरी है। 

थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी
जावा मोटरसाइकिल ने दशभर में अपने 105 से अधिक डीलरशिप में से 46 को खोलने का प्लान किया है। कंपनी के शोरूम में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति चाहे वह कर्मचारी हो या ग्राहक दोनों की थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी है। इसके साथ ही हर घंटे शोरूम को सैनिटाइज करना जरूरी है।
 
फिजिकल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके लिए कंपनी डिजिटल डॉक्यूमेंट मांग रही है। मतलब आप वाहन खरीदने से जुड़े जरूरी कागजों को व्हाट्सएप, इमेल के जरिए कंपनी को दे सकेंगे। 

टेस्ट राइड के लिए घर आएगी बाइक
जावा मोटरसाइकिल की किसी भी बाइक का आप टेस्ट ड्राइव करना चाहते हैं तो कंपनी बाइक आपके घर पर भेजने की सुविधा प्रदान कर रही है।       

बाजार में जावा कंपनी के तीन मॉडल उपलब्ध हैं। इनमें Jawa, Jawa Forty-Two और Jawa Perak शामिल हैं। कंपनी की सबसे सस्ती बाइक जावा फोर्टी टू (Jawa Forty-Two) है। 

इस बाइक में रेट्रो थीम और स्पोर्ट्स ड्यूल एग्जॉस्ट पाइप, एनालॉग स्पीडोमीटर और स्पोक व्हील दिए गए हैं। इसमें 293 सीसी, सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 27 बीएचपी की पावर और 28 एनएम का पीक टार्क जनरेट करता है।

6 स्पीड गियरबॉक्स और सिंगल चैनल और डुअल चैनल ABS के ऑप्शन के साथ आने वाली Jawa Forty-Two बाइक की कीमत 1.58 लाख से शुरू होकर 1.68 लाख रुपये तक जाती है। 

यह बाइक गेलेक्टिक ग्रीन (मैट), हैली टील (मैट), लुमोस लाइम (मैट), स्टारलाईट ब्लू (मैट), मोमेट रेड (ग्लॉसी) और नेबुला ब्लू (ग्लॉसी) कलर उपलब्ध हैं। जावा की सबसे महंगी बाइक Jawa Perak है।

Web Title: jawa launches home delivery, doorstep test ride facility Opens 46 dealers
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे