भारत आ रही है Jawa Motorcycle, जानें इस बाइक से जुड़ी ज़रूरी बातें

By सुवासित दत्त | Published: October 17, 2018 12:10 PM2018-10-17T12:10:12+5:302018-10-17T12:10:12+5:30

Jawa की बाइक्स का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड से होगा।

Jawa 300cc Motorcycle 5 Things You Should Know | भारत आ रही है Jawa Motorcycle, जानें इस बाइक से जुड़ी ज़रूरी बातें

Jawa Motorcycle

महिंद्रा की स्वामित्व वाली कंपनी Jawa Motorcycle भारतीय बाज़ार में एक बार वापसी कर रही है। Jawa की बाइक्स में रेट्रो स्टाइल और मॉडर्न टेक्नोलॉजी का तालमेल होगा। आइए जानते हैं Jawa Motorcycle से जुड़ी कुछ ज़रूरी बातें।

- Jawa की नई मोटरसाइकिल में 293 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा होगा। ये वही इंजन है जिसका इस्तेमाल Mahindra Mojo में भी किया जाता है लेकिन, Jawa के लिए इसे अलग तरह से ट्यून किया गया है। ये इंजन 27 बीएचपी का पावर और 28Nm का टॉर्क देता है। बाइक में ट्विन एग्जहॉस्ट लगा होगा। इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

- पहली Jawa बाइक को 15 नवंबर को भारत में शोकेस किया जाएगा। कंपनी लॉन्च के वक्त तीन अलग अलग बाइक्स को शोकेस करेगी।

- पहली Jawa बाइक 2019 के पहली छमाही में लॉन्च होगी। लेकिन, कंपनी ने अभी तक इन बाइक्स के लॉन्च की तारीखों की घोषणा नहीं की है।

- Jawa बाइक्स की स्टाइलिंग के रेट्रो बाइक की तरह होगी। इसे एक खास लुक दिया गया है। बाइक का डिजाइन पुरानी Jawa बाइक से प्रेरित होगा। लेकिन, इस बाइक में कई मॉडर्न फीचर्स भी दिए जाएंगे। कंपनी एक ही प्लेटफॉर्म पर बने तीन वर्जन को भारत में लॉन्च करेगी।

- Jawa की बाइक्स का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड से होगा। 300 सीसी सेगमेंट में Jawa की टक्कर Royal Enfield की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Classic 350 और Bullet से होगी।

Web Title: Jawa 300cc Motorcycle 5 Things You Should Know

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे