James Bond’s Aston Martin sells for $6.4 million at auction | 45 करोड़ में नीलाम हुई जेम्स बॉन्ड की पसंदीदा डीबी 5, जानिए किसकी सोच का नतीजा थी ये कार
प्रतीकात्मक फोटो

Highlights1965 मॉडल की यह जेम्स बांड कार दुनिया फेमस कारों में एक है।एस्टन मार्टिन कार जेम्स बांड की 007 की तीन डीबी5 में से एक है।

जेम्स बांड की फिल्मों में देखी गई कार एस्टन मार्टिन डीबी5 को हाल ही में नीलामी के लिए रखा गया था। नीलामी में इस कार की बोली लगभग 45.37 करोड़ रुपये लगाई गई। देखा जाए तो इस कीमत के साथ नीलामी में बिकने वाली यह अब तक की सबसे महंगी 'बांड कार' बन गई है।

1965 मॉडल की यह जेम्स बांड कार दुनिया फेमस कारों में एक है। एस्टन मार्टिन कार जेम्स बांड की 007 की तीन डीबी5 में से एक है। ये कार फिल्म गोल्डफिंगर के साथ थंडरबॉल के प्रमोशन में भी देखी गई थी।

यह कार नीलामी में बोली लगाने वाले जेम्स बांड के एक फैन को बेची गई। कार की नीलामी में 7 पार्टियों ने हिस्सा लिया था जिसमें से एक पार्टी फोन के जरिए नीलामी का हिस्सा थी।

इस कार को खास तौर पर इयॉन प्रॉडक्शन के लिए तैयार किया गया था। कार में उन सभी 13 ऑरिजनल स्पेशल इफेक्ट को मॉडिफिकेशन्स के जरिए रीस्टोर किया गया हो जो फिल्म में दिखाई गई कार में मौजूद थे। ये सभी मॉडिफिकेशन्स स्पेशल इफेक्ट एक्सपर्ट ऑस्कर विजेता जॉन स्टीअर्स की सोच का नतीजा थे।  


Web Title: James Bond’s Aston Martin sells for $6.4 million at auction
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे