हुंडई की इस कार ने दिखाया जलवा, बिक गईं 1 लाख से ज्यादा कारें, टाटा, महिंद्रा, मारुति की कारों को देती है टक्कर

By रजनीश | Published: June 26, 2020 02:16 PM2020-06-26T14:16:36+5:302020-06-26T14:16:36+5:30

कार निर्माता कंपनियां कार के मॉडल तो कई बनाती हैं लेकिन कुछ मॉडल अन्य के मुकाबले ज्यादा पॉपुलर हो जाते हैं। उनकी बिक्री भी काफी ज्यादा होती है। वहीं कुछ मॉडल को कंपनियों को जल्द ही बंद करना पड़ता है।

Hyundai Venue sets milestone crosses 1 lakh sales mark | हुंडई की इस कार ने दिखाया जलवा, बिक गईं 1 लाख से ज्यादा कारें, टाटा, महिंद्रा, मारुति की कारों को देती है टक्कर

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsवेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी कैटेगरी की कार है। यह कार E, S, SX, SX(O) 4 वैरिएंट में उपलब्ध है।यह हुंडई पहली गाड़ी थी जिसमें कंपनी की ब्लूलिंक टेक्नॉलजी दी गई थी। अब हुंडई ने क्रेटा में भी ये फीचर दिया है। 

कार निर्माता कंपनी हुंडई ने नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने 1 साल में अपनी कार वेन्यू (Venue) के 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है। यह हुंडई की पॉप्युलर कार में से एक है। हुंडई ने इस कार को मई 2019 में लॉन्च किया था। 

हुंडई की वेन्यू ने मारुति की विटारा ब्रेजा को कई बार मंथली सेल्स चार्ट में पीछे छोड़ा है। लॉन्चिंग के 6 महीने के भीतर ही 51,000 से ज्यादा वेन्यू कारों की बिक्री हो गई थी। और अब जब इस कार को लॉन्च हुए 1 साल पूरे हो गए हैं तब इसकी बिक्री 1 लाख यूनिट से अधिक है। 

इस कार की कुल बिक्री में भारत में 97,000 से ज्यादा यूनिट्स बिकी हैं और 7,000 से ज्यादा यूनिट्स दूसरे देशों को एक्सपोर्ट की गई हैं। यह कार हुंडई की ब्लू लिंक कनेक्टिविटी के साथ आती है।

डिजाइन
वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी कैटेगरी की कार है। इसमें केसकेडिंग ग्रिल, स्प्लिट हेडलैम्प्स, प्रोजेक्टर फॉग लैम्प्स, एलईडी टेललैम्प्स, 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील दिए गए हैं। 

यह कार E, S, SX, SX(O) 4 वैरिएंट में उपलब्ध है। यह हुंडई पहली गाड़ी थी जिसमें कंपनी की ब्लूलिंक टेक्नॉलजी दी गई थी। अब हुंडई ने क्रेटा में भी ये फीचर दिया है। 

क्या है ब्लू लिंक कनेक्टिविटी?
ब्लू लिंक एक खास तरह की मोबाइल एप आधारित टेक्नोलॉजी है। इसके जरिए कार सेफ्टी के तौर पर किसी आपात स्थित में कार एम्बुलेंस, पुलिस को खुद जानकारी मुहैया कराएगी। कार चोरी होने की स्थिति में कार मालिक और पुलिस गाड़ी की लोकेशन के बारे में पता लगा सकेंगे।

एप से घर बैठे अपनी गाड़ी को स्टार्ट कर सकेंगे साथ एसी सहित कई अन्य फीचर्स को आप एप से कंट्रोल कर सकेंगे। कार में बैठने से पहले ही आप घर बैठे कार की एसी को चालू कर सकेंगे।

भारत में इस कार की टक्कर मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा की XUV300 जैसी कारों से है।

Web Title: Hyundai Venue sets milestone crosses 1 lakh sales mark

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Hyundaiहुंडई