Hyundai भारत में जुलाई में पेश करेगी बिजली से चलने वाले SUV 'Kona'

By भाषा | Published: May 29, 2019 04:16 PM2019-05-29T16:16:43+5:302019-05-29T16:16:43+5:30

हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के वरिष्ठ महाप्रबंधक और समूह प्रमुख (विपणन) पुनीत आनंद ने ' पीटीआई - भाषा ' को बताया , " हम भारतीय बाजारों के लिए अपने पोर्टफोलियो में नए उत्पाद जोड़ रहे हैं।

Hyundai launched electric car SUV 'Kona' in july | Hyundai भारत में जुलाई में पेश करेगी बिजली से चलने वाले SUV 'Kona'

Hyundai भारत में जुलाई में पेश करेगी बिजली से चलने वाले SUV 'Kona'

दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंदै भारत में जुलाई में अपनी पहली इलेक्ट्रिक वाहन ' कोना ' एसयूवी पेश करेगी। इसके बाद त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने लोकप्रिय वाहन ' ग्रांड आई 10' का नया संस्करण पेश करेगी। हुंदै के वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह बात कही। इसके अलावा , कंपनी की अगले तीन - चार महीने बाद नई कॉम्पैक्ट एसयूवी ' वेन्यू ' का निर्यात शुरू करने की योजना है।

हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के वरिष्ठ महाप्रबंधक और समूह प्रमुख (विपणन) पुनीत आनंद ने ' पीटीआई - भाषा ' को बताया , " हम भारतीय बाजारों के लिए अपने पोर्टफोलियो में नए उत्पाद जोड़ रहे हैं। हम जुलाई में भारत में अपनी बिजली से चलने वाली गाड़ी एसयूवी ' कोना ' उतारेंगे। " हालांकि , उन्होंने भारत के लिए प्रस्तावित एसयूवी के बारे में जानकारी नहीं दी।

आनंद ने कहा , " बिजली से चलने वाले वाहन के बाद , हम अपनी मौजूदा छोटी कार का नया संस्करण पेश करेंगे। यह ' ग्रांड आई 10' का नया संस्करण होगा और इस साल त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले बाजार में उतारी जाएगी। " कॉम्पैक्ट एसयूवी ' वेन्यू ' को लेकर वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कंपनी को ' वेन्यू ' के लिए 20,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है और इसके करीब 3-4 महीने की वेटिंग चल रही है।

उन्होंने बताया , " फिलहाल हमारे चेन्नई संयंत्र में हर महीने करीब 7,000 वेन्यू कारों का उत्पादन किया जा रहा है। हमारे पास उत्पादन को बढ़ाने की क्षमता है और हमारी अगले तीन - चार महीनों में उत्पादन को बढ़ाकर 10,000 इकाई करने की योजना है। " आंनद ने कहा , " भारत में बिक्री स्थिर होने के बाद हम ' वेन्यू ' का निर्यात वैश्विक बाजारों में शुरू करेंगे। मुझे नहीं लगता है कि वेन्यू का निर्यात तीन - चार महीने से पहले शुरू हो पाएगा। " 

Web Title: Hyundai launched electric car SUV 'Kona' in july

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Huaweiहुआवे