Hyundai India launches online retail experience platform Click To Buy car online | अब कार खुद चलकर आएगी घर, नहीं होगी शोरूम जाने की जरूरत, अपने हिसाब से बना सकेंगे अंदर-बाहर की डिजाइन
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsऑनलाइन कार खरीदने का एक फायदा यह भी मिलेगा की ग्राहकों को कार का कलर चुनने के साथ-साथ पेमेंट का ऑप्शन चुनने का भी विकल्प होगा।हुंडई (Hyundai) ने कहा कि क्लिक टू बाय प्लेटफॉर्म कस्मर्स को कार खरीदने का डिजिटल एक्सपीरिएंस प्रदान करेगा। 

अभी तक काफी तरह के सामान ऑनलाइन खरीद चुके होंगे लेकिन शायद ही ऑनलाइन कार खरीदने के बारे में सोचा हो। इसके पीछे कुछ कारण भी हैं जिनमें पहली बात यह है कि कार काफी महंगी होती है और उसे ऑनलाइन खऱीदने में थोड़ा डर लग सकता है। दूसरी बात यह भी है कि अभी तक कोई कंपनी ऑनलाइन कार खरीदने का ऑप्शन भी नहीं प्रदान कर रही थी। अब ह्युंडई कंपनी ने ग्राहकों को ऑनलाइन कार खरीदने की सुविधा प्रदान कर दिया है। 

इस सर्विस के तहत खरीददार घर बैठे कार खरीद सकेंगे। दरअसल, कंपनी ने 'क्लिक टू बाय' (Click to Buy) ऑप्शन की शुरुआत की है। इसके तहत दिल्ली-एनसीआर के कुछ डीलर्स ऑनलाइन माध्यम से कारों की बिक्री करेंगे। कंपनी का कहना है कि उनका यह फीचर डीलर्स के लिए एडिशनल सेल्स चैनल की तरह काम करेगा।

ह्युंडई की तैयारी है कि जल्द ही यह सुविधा ह्युंडई के बाकी डीलरशिप के लिए भी उपलब्ध करा दी जाएगी। हुंडई (Hyundai) ने कहा कि क्लिक टू बाय प्लेटफॉर्म कस्मर्स को कार खरीदने का डिजिटल एक्सपीरिएंस प्रदान करेगा। 

ऑनलाइन कार खरीदने के लिए कस्टमर को कंपनी के पोर्टल पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद अपने पसंद की कार सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद अपनी पसंद की गई कार के इन्टीरियर और एक्सटीरियर को अपनी पसंद के हिसाब से कॉन्फिगर कर पाएंगे। 

एक फायदा यह भी मिलेगा की ग्राहकों को कार का कलर चुनने के साथ-साथ पेमेंट का ऑप्शन चुनने का भी विकल्प होगा। ग्राहकों को इसमें पर्सनलाइज़़्ड असिस्टेंट का भी ऑप्शन मिलेगा। 

जरूरत पड़ने पर कस्टमर्स सेल्स रिप्रेजेंटेटिव से भी संपर्क कर सकते हैं। डिलीवरी के लिए भी आप ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं। इसके जरिए आप चाहें तो कार की डिलीवरी घर करा सकते हैं या फिर आप खुद डीलरशिप जाकर भी अपनी कार ले सकते हैं।

Web Title: Hyundai India launches online retail experience platform Click To Buy car online
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे