Hyundai Grand i10 now sold as petrol only | अब नहीं खरीद पाएंगे ह्युंडई ग्रैंड i10 की ये कार, अभी है आखिरी मौका
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsअब ह्युंडई की आई10 खरीदने के लिये ग्राहकों के पास सीमित विकल्प होंगे। अब ह्युंडई आई10 की Era और Asta मॉडल का उत्पादन बंद किया जाएगा। 

कार निर्माता कंपनी ह्युंडई ने अपनी ग्रैंड आई10 के सभी डीजल और ऑटोमैटिक वैरियंट्स को हटाने का फैसला लिया है। इसके साथ ही कंपनी ने पेट्रोल लाइन-अप को भी घटाकर केवल 2 मॉडल पर जोर देने पर विचार कर रही है। ये दो मॉडल होंगे स्पोर्ट्ज और मैग्ना।

इसी के साथ ह्युंडई की यह लोकप्रिय कार अब केवल एक इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प के साथ उपलब्ध होगी। अब यह कार 1.2 लीटर वाले पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा रहा है।

अब ह्युंडई की आई10 खरीदने के लिये ग्राहकों के पास सीमित विकल्प  होंगे। एक होगा पेट्रोल इंजन का ऑप्शन और दूसरा पेट्रोल/सीएनजी ऑप्शन। सीएनजी (CNG) इंजन का ऑप्शन केवल स्पोर्ट्ज (Sportz) ट्रिम में उपलब्ध होगा।

फिलहाल यह जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है कि इन नए इंजनों को BS-6 एमिशन नॉर्म्स के मुताबिक अपडेट किया गया है या नहीं। इसी के साथ अब ह्युंडई आई10 की Era और Asta मॉडल का उत्पादन बंद किया जाएगा। 

हालांकि ग्राहकों को इन नई कारों में भी ओआरवीएम, रियर पार्किंग कैमरा, एपल कारप्ले, एंड्राएड ऑटो सपोर्ट के साथ ही टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता रहेगा।

हालांकि हैचबैक कैटेगरी में जो लोग भी ह्युंडई आई10 का डीजल मॉडल खरीदना चाहते हैं वो शोरूम में उपलब्ध कारों को खरीद सकते हैं क्योंकि अब आगे डीजल मॉडल का उत्पादन नहीं करेगी लेकिन पहले से शोरूम पहुंच चुकी कारों की बिक्री होगी।

Web Title: Hyundai Grand i10 now sold as petrol only
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे