नई ह्युंडई क्रेटा की बुकिंग शुरू, हेक्टर, सेल्टॉस, हैरियर की खैर नहीं, बदल गया पूरा लुक

By रजनीश | Published: March 3, 2020 08:28 AM2020-03-03T08:28:57+5:302020-03-03T08:28:57+5:30

कुछ दिन पहले ही ह्युंडई ने क्रेटा के इंटीरियर का स्केच जारी किया था जिसमें कार के अंदर का लुक भी काफी शानदार दिख रहा था। स्केच को देखने पर एक बड़ा अंतर कार की स्टीयरिंग में देखने को मिला। नई क्रेटा में D-कट स्टीयरिंग टिल्ट एडजेस्टमेंट के साथ दी जाएगी।

Hyundai Creta booking starts at Rs 25,000 mg hector kia seltos tata harrier gets tough competition | नई ह्युंडई क्रेटा की बुकिंग शुरू, हेक्टर, सेल्टॉस, हैरियर की खैर नहीं, बदल गया पूरा लुक

नई क्रेटा में D-कट स्टीयरिंग टिल्ट एडजेस्टमेंट के साथ दी जाएगी।

Highlightsमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई क्रेटा पांच वेरिएंट E, EX, S, SX और SX(O),में उपलब्ध होगी।नई क्रेटा में किआ सेल्टोस वाले इंजन का ही इस्तेमाल किया जाएगा। क्रेटा 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन के साथ आएगी।

कार निर्माता कंपनी ह्युंडई मोटर ने अपनी नई एसयूवीकार क्रेटा की बुकिंग शुरू कर दिया है। इस कार को कंपनी की वेबसाइट और डीलरशिप के जरिए 25,000 रुपये में बुक किया जा सकता है। यह कार इसी महीने के अंत तक लॉन्च की जाएगी।

ह्युंडई के सेल्स, मार्केटिंग एंड सर्विस डायरेक्टर तरुन गर्ग ने कहा कि बीते सालों में ह्युंडई क्रेटा ने नया बेंचमार्क सेट किया है। अभी तक 4.6 लाख क्रेटा बिक चुकी हैं। अब क्रेटा के लिए एक बार फिर नए मानक स्थापित करने का समय है।

नई क्रेटा में टू-टोन कलर ऑप्शन भी दिया जाएगा और इसमें ह्युंडई की ब्लू लिंक टेक्नॉलॉजी भी दी जाएगी। भारतीय बाजार में इस कार की टक्कर किया की सेल्टॉस, एमजी की हेक्टर, टाटा की हैरियर से होगी।

नई ह्युंडई क्रेटा में लेटेस्ट फीचर्स और BS6 इंजन दिया जाएगा। इस नए इंजन के चलते नई क्रेटा थोड़ा महंगी भी हो सकती है। आने वाली नई सेकंड जेनरेशन क्रेटा की कीमत 10-16 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

कुछ दिन पहले ही ह्युंडई ने क्रेटा के इंटीरियर का स्केच जारी किया था जिसमें कार के अंदर का लुक भी काफी शानदार दिख रहा था। स्केच को देखने पर एक बड़ा अंतर कार की स्टीयरिंग में देखने को मिला। नई क्रेटा में D-कट स्टीयरिंग टिल्ट एडजेस्टमेंट के साथ दी जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई क्रेटा पांच वेरिएंट E, EX, S, SX और SX(O),में उपलब्ध होगी। नई क्रेटा में किआ सेल्टोस वाले इंजन का ही इस्तेमाल किया जाएगा। क्रेटा 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। तीनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। नई क्रेटा में लगे डीजल इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। 


माइलेज

बात करें क्रेटा के माइलेज की तो 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आने वाला पेट्रोल इंजन 16.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ मिलने वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी 16.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स वाली डीजल क्रेटा में 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। 

Web Title: Hyundai Creta booking starts at Rs 25,000 mg hector kia seltos tata harrier gets tough competition

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे