एक्टिवा के बाद अब होंडा का ये स्कूटर नए अवतार में होगा लॉन्च, मिलेगा बेहतरीन माइलेज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 25, 2020 09:17 AM2020-01-25T09:17:39+5:302020-01-25T09:17:39+5:30

होंडा की नई डिओ में आपको बाहर ही फ्यूल फिलर कैप का फीचर दिया जा सकता है, क्योंकि एक्टिवा 6G में कंपनी ने ये फीचर दिया है। इसके चलते स्कूटर के बैक और साइड पैनल्स आपको नए डिजाइन के देखने को मिल सकते हैं। 

honda to launch bs6 dio 2020 scooter will give more mileage upcoming scooter dio features engine activa 6g | एक्टिवा के बाद अब होंडा का ये स्कूटर नए अवतार में होगा लॉन्च, मिलेगा बेहतरीन माइलेज

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsहोंडा डियो BS6 में आपको एक्टिवा 6G वाला नया BS-6 110cc सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिल सकता है।नई डिओ पावर के मामले में अपने पुराने BS4 मॉडल से थोड़ी कम होगी।

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने हाल ही में अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर होंडा एक्टिवा का नया मॉडल 6G (Honda Activa 6G) लॉन्च किया था। अब कंपनी स्कूटर लाइनअप के एक और स्कूटर Dio को नए अपडेट के साथ उतारने की तैयारी में है। होंडा कुछ नए फीचर्स और बदलाव के साथ डिओ का BS6 मॉडल लॉन्च करने जा रही है।

होंडा डियो BS6 में आपको एक्टिवा 6G वाला नया BS-6 110cc सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिल सकता है। आने वाली नई BS6 डिओ में फ्यूल-इंजेक्टेड टेक्नॉलजी दी जाएगी। ये टेक्नॉलॉजी अधिकतर BS6 इंजन वाले दोपहिया वाहनों में दी जा रही है। 

जैसा कि अधिकतर दो पहिया वाहनों में देखा गया है कि उनके BS6 वर्जन में पुराने BS4 मॉडल के मुकाबले पावर थोड़ा कम है। ऐसा ही कुछ इस स्कूटर में देखने को मिल सकता है। नई डिओ पावर के मामले में अपने पुराने BS4 मॉडल से थोड़ी कम होगी। क्योंकि BS4 मॉडल में मिलने वाला इंजन 7.92bhp की पावर और 8.91Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 

हालांकि पावर कम होने के चलते BS6 डिओ अब ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट हो सकता है। इसकी ब्रेकिंग की बात करें तो यहां भी आपको नई एक्टिवा जैसा फ्रंट फॉर्क ही मिलेगा और ब्रेकिंग सिस्टम सेफ्टी मानकों पर खरा उतरने वाले होगा।

होंडा की नई डिओ में आपको बाहर ही फ्यूल फिलर कैप का फीचर दिया जा सकता है, क्योंकि एक्टिवा 6G में कंपनी ने ये फीचर दिया है। इसके चलते स्कूटर के बैक और साइड पैनल्स आपको नए डिजाइन के देखने को मिल सकते हैं। 

स्कूटर के फ्रंट लुक को स्टाइलिश बनाए रखने के लिए इसके हेडलैंप में होंडा शायद ही कोई बदलाव करे। डिओ के हेडलैंप का डिजाइन युवाओं की पसंद को ध्यान में रखकर बनाया गया है। स्कूटर का स्पीडोमीटर भी काफी कुछ नई एक्टिवा जैसा होने की ही उम्मीद है।

Web Title: honda to launch bs6 dio 2020 scooter will give more mileage upcoming scooter dio features engine activa 6g

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे