Honda Brio Production closed in India | भारत की सड़कों पर अब नहीं दौड़ेंगी Honda Brio, कंपनी ने बंद की बिक्री
Honda Brio

Highlightsअमेज अब भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे कम कीमत की कार होगीHonda ने सितंबर, 2011 में ब्रियो को भारतीय बाजार में उतारा थाअब तक 97,000 कारों की बिक्री कर चुका है

जापान की कार निर्माता कंपनी Honda ने भारत में अपनी हैचबैक कार ब्रियो का उत्पादन बंद कर दिया है। होंडा ने करीब 7 (रिपीट सात) साल पहले इस मॉडल को भारतीय बाजार में उतारा था। होंडा की पूर्ण स्वामित्व वाली होंडा कार्स इंडिया की योजना अब कंपनी की कॉम्पैक्ट सेडान अमेज की बिक्री को बढ़ाना है। अमेज अब भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे कम कीमत की कार होगी। 

होंडा कार्स इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशक (बिक्री और विपणन) राजेश गोयल ने बताया, “हमारी शुरुआती कीमत वाली कार अब अमेज है। हमने ब्रियो का उत्पादन बंद कर दिया है और फिलहाल भारत में ब्रियो का अगला वर्जन लाने की हमारी कोई योजना नहीं है।” 

ग्राहक अब ज्यादा बड़े मॉडलों में दिलचस्पी दिखा रहे हैं और अन्य वैश्विक बाजारों में भी यह चलन देखने को मिल रहा है।

गोयल ने कहा, “पिछले साल भारत में सेडान की बिक्री सर्वाधिक रही। यह हर देश में वाहन क्षेत्र में चलने वाला चक्र है और यह भारत में भी देखने को मिल रहा है। हालांकि, यहां ज्यादा उन्नत मॉडल को अपनाने की गति बहुत धीमी है।” उन्होंने कहा कि सैद्धांतिक रूप से भारत में ऐसा छह-सात साल पहले होना चाहिए था।

गोयल ने एक सवाल के जवाब में कहा, “अमेज भारतीय बाजार में हमारी शुरुआती कीमत की कार होगी।” उन्होंने कहा कि जैज और डब्ल्यूआर-वी दो अन्य मॉडल हैं, जो छोटी कार की जरूरतों को पूरा करेंगे।

Honda ने सितंबर, 2011 (रिपीट 2011) में ब्रियो को भारतीय बाजार में उतारा था और अब तक 97,000 कारों की बिक्री कर चुका है। कंपनी ने 2017 में अपने बहुद्देशीय वाहन मोबिलियो की बिक्री बंद कर दी थी। होंडा ने कम मांग के कारण यह कदम उठाया था।


Web Title: Honda Brio Production closed in India
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे