हीरो ने लॉन्च ही एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर, 2 साल के भीतर होगी 1 लाख की बचत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 27, 2019 01:37 PM2019-08-27T13:37:24+5:302019-08-27T15:04:01+5:30

हीरो इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में भी कोई मौका नहीं चूकना चाहता। इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि पिछले हफ्ते ही हीरो ने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किये थे और फिर एक स्कूटर लॉन्च कर दिया।

Hero Electric launches e-scooter Dash, price starts at Rs 62,000 | हीरो ने लॉन्च ही एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर, 2 साल के भीतर होगी 1 लाख की बचत

हीरो की इस बाइक में फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलॉजी दी गई है।

Highlightsफिलहाल हीरो इलेक्ट्रिक के 615 टचप्वाइंट है और कंपनी का लक्ष्य इन्हें 1000 टच प्वाइंट बनाने का है।इलेक्ट्रिक बाइक को चार्ज करने में लगने वाले समय को भी लगातार कम करने के लिए नई टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल हीरो की तरफ से लगातार किया जा रहा है।

हीरो इलेक्ट्रिक ने सोमवार को नया इलेक्ट्रिक स्कूटर डैश लॉन्च कर दिया। इसकी कीमत 62,000 रुपये रखी गई है। सभी नए डैश स्कूटर 48 वोल्ट 28Ah लिऑन बैटरी के साथ आते हैं। स्कूटी की बैटरी पोर्टेबल और रिलायबल है। ये बाइक फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आती है।

इस स्कूटर की बैटरी फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलॉजी के चलते 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। एक बार फुल चार्ज होने पर स्कूटी 60 किलोमीटर की दूर तय करती है। हीरो इलेक्ट्रिक इंडिया के सीईओ का कहना है कि नई ई-स्कूटर स्टाइलिस्ट होने के साथ ही प्रेक्टिकल भी है और परफॉर्मेंस में भी बेहतर है।

हीरो ने पिछले हफ्ते ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेंज को बढ़ाते हुए दो इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑप्टिमा और एनवाईएक्स लॉन्च किया था। इन दोनों की कीमत 68,721 और 69,754 रुपये है।

हीरो कंपनी भारत में बढ़ रही इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को तेजी से भुनाने के प्रयास में है। कंपनी का लक्ष्य 2020 तक 1000 टच प्वाइंट बनाने का है। फिलहाल 615 टचप्वाइंट हैं।

फीचर-
हीरो डैश में एलईडी हेडलाइट और डे रनिंग लाइट (डीआरएल) दी गई हैं। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, ट्यूबलेस टायर से लैस इस स्कूटर में रिमोट बूट ओपनिंग भी दिया गया है।

ई-स्कूटर के जरिए होने वाली बचत-
हीरो इलेक्ट्रिक का दावा है कि हर रोज ऑफिस, स्कूल, बाजार जाने के लिए बाइक और स्कूटर इस्तेमाल करने वाले लोग इस ई-स्कूटर के जरिए दो साल में कम से कम 1 लाख रुपये बचा पाएंगे। 

यह भी पढ़ें: हीरो ने लॉन्च किए दो इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक ऑफिस जाने वालों के लिए है खास तो दूसरी छोटे बिजनेसमैन के लिए

अगले तीन सालों के भीतर कंपनी की योजना स्कूटर की 5 लाख यूनिट हर साल तैयार करने की है। फिलहाल इस साल 1 लाख स्कूटर तैयार करने की योजना है।  

English summary :
Hero Electric launched the new electric scooter Dash on Monday. The Base model price is Rs 62,000. The all-new dash scooter comes with a 48 volt 28Ah li ion battery. Scooty's battery is portable and reliable.


Web Title: Hero Electric launches e-scooter Dash, price starts at Rs 62,000

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे