Harley Davidson Street 750 & Street Rod BS6 Now Available For Indian Armed Forces from csd in low price | सेना के जवान भी अब खरीद सकेंगे धांसू हार्ले डेविडसन बाइक्स, कैंटीन के जरिए मिलेगी बहुत सस्ती
फोटो क्रेडिट: harley-davidson.com

Highlightsहार्ले डेविडसन की स्ट्रीट 750 और स्ट्रीट रॉड दोनों ही बाइक्स 749 सीसी लिक्विड कूल्ड रिवोल्यूशन एक्स इंजन के साथ आती हैं। बीएस6 हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 की कीमत जहां आम नागरिकों के लिए 5.35 लाख रुपये है वहीं कैंटीन के जरिए सैन्य बलों के लिए यह बाइक 4.60 रुपये में मिलेगी।

बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने कहा कि अब वह अपनी बाइक सैन्यबलों को भी बेंचेगी। कंपनी अपनी नई बीएस6 बाइक स्ट्रीट 750 और स्ट्रीट रॉड को कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट्स (CSD) के जरिए देश भर में सशस्त्र बलों के जवानों को बेचेगी। इसी के साथ हार्ले-डेविडसन पहला प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड बन गया है जो सीएसडी पर अपनी बाइक्स बेंचेगा।

ये दोनों ही बाइक्स भारत में सैन्य बलों, पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के लिए उपलब्ध होंगी। ये दोनों ही बाइक स्टैंडर्ड कीमत की तुलना में कैंटीन में काफी कम कीमत में उपलब्ध होंगी।

कीमत
बीएस6 हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 की कीमत जहां आम नागरिकों के लिए 5.35 लाख रुपये है वहीं कैंटीन के जरिए सैन्य बलों के लिए यह बाइक 4.60 रुपये में मिलेगी। वहीं इसके स्ट्रीट रॉड की कीमत सामान्य नागरिकों के लिए 6.55 लाख रुपये है जबकि कैंटीन में इसकी कीमत 5.65 लाख रुपये रखी गई है।

इंजन
हार्ले डेविडसन की ये दोनों ही बाइक्स 749 सीसी लिक्विड कूल्ड रिवोल्यूशन एक्स इंजन के साथ आती हैं। बाइक के वी-ट्विन मोटर को पिछले साल ही बीएस6 एमिशन के मुताबिक अपग्रेड किया गया है। बाइक 3750 आरपीएम पर 60Nm का टॉर्क जेनरेट करती है।

दोनों ही बाइक्स 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती हैं। स्ट्रीट 750 के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फॉर्क्स दिया गया है और इसके रियर में ट्विन शॉक्स दिए गए हैं।

बात करें स्ट्रीट रॉड की तो इसके फ्रंट में सस्पेंशन में ज्यादा सॉफिस्टिकेटेड हार्डवेयर दिया गया है और रियर में गैस चार्ज्ड रियर सस्पेंशन दिए गए हैं।

हार्ले डेविडसन स्ट्रीट रॉड
हार्ले डेविडसन स्ट्रीट रॉड

ब्रेकिंग सिस्टम के लिए दोनों ही बाइक्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है साथ ही इनमें ड्युअल चैनल एबीएस स्टैंडर्ड दिए गए हैं। 

मुख्य अंतर
इन दोनों बाइक्स के मुख्य अंतर की बात करें तो इनका इंजन को समान है लेकिन स्ट्रीट 750 रोज इस्तेमाल की जानेवाली एक आरामदायक सवारी के हिसाब से डिजाइन की गई बाइक है। बात करें स्ट्रीट रॉड की तो इसे थोड़ा झुककर बैठने और पैरों को स्पोर्टी तरीके से रखने के लिए डिजाइन किया गया है।

हार्ले-डेविडसन के प्रबंध निदेशक - एशिया इमर्जिंग मार्केट्स एंड इंडिया, संजीव राजशेखरन ने इस पहल पर टिप्पणी करते हुए कहा, "हार्ले-डेविडसन का दुनिया भर के देशों में सशस्त्र बलों के साथ बहुत पुराना गठबंधन है। दोनों स्ट्रीट मोटरसाइकिलों को भारत में सीएसडी की इन्वेंट्री में शामिल किए जाने के साथ, हम सशस्त्र बलों और उनके सदस्यों तक अधिक पहुंच प्रदान करने के लिए तत्पर हैं और चाहते हैं कि सैन्य बल और उनके सदस्य हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल को खरीदने की अपनी इच्छा पूरी कर सकें।" 

Web Title: Harley Davidson Street 750 & Street Rod BS6 Now Available For Indian Armed Forces from csd in low price

हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे