Harley Davidson LiveWire Electric Bike To Be Unveiled This Month In India | हार्ले डेविडसन की पहली ई-बाइक से उठेगा पर्दा, 3 सेकंड में पकड़ लेती है 100 की स्पीड, जानें कीमत और खासियत
प्रतीकात्मक फोटो

हार्ले डेविडसन जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लाइव वायर (Live Wire) से पर्दा उठाने को तैयार है। कंपनी 27 अगस्त को अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक से जुड़ी जानकारी देगी। 

कंपनी ने लाइव वायर बाइक को साल 2014 में पहली बार दिखाया था और इस ई-बाइक के बाजार में लॉन्च किये जाने वाले प्रॉडक्शन रेडी वर्जन के बारे में सितंबर 2018 में बताया था।

कीमत के हिसाब से तो यह ई-बाइक काफी महंगी होगी। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 30-35 लाख रुपये होने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी का कहना है कि भविष्य में कम कीमत वाली बाइक लाने की भी उनकी योजना है।

लाइव वायर बाइक 105एचपी और 116एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है, इससे बाइक को 100किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में मात्र 3 सेकंड लगते हैं। यह बाइक रिचार्जेबल एनर्जी स्टोरेज सिस्टम (आरईएसएस) के साथ आती है। यह बैटरी सिस्टम हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल में देखने को मिलता है। यह 15.5 किलोवॉट कैपासिटी के साथ आता है जिसमें 13.6 किलोवॉट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हार्ले का दावा है कि डीसी फास्ट चार्जिंग के जरिए बाइक को सिर्फ एक घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। जबकि साधारण एसी वाल सॉकेट से चार्ज करने में यह बाइक 12.5 घंटे का समय लेगी। यह बाइक शहर में 235 किलोमीटर, हाइवे पर 113 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। कुल मिलाकर एवरेज देखें तो यह एक बार चार्ज होने पर 152 किलोमीटर का सफर तय करती है।

लाइव वायर में हाई लेवल के हार्डवेयर का इस्तेमाल किया गया है और फुली अडजस्टेबल सस्पेंशन दिया गया है। बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा बाइक में स्पोर्ट, रोड, रेन जैसे 3 अन्य कस्टम मोड दिये गए हैं।


Web Title: Harley Davidson LiveWire Electric Bike To Be Unveiled This Month In India
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे