भारत में जल्द लॉन्च होगा ये मिनी इलेक्ट्रिक स्कूटर, छोटे व्यापारियों के लिए दी गई है खास सुविधा

By रजनीश | Published: May 28, 2020 10:49 AM2020-05-28T10:49:57+5:302020-05-28T10:49:57+5:30

मिनी स्कूटर बनाने वाली कंपनी ने कहा है कि बैटरी पैक को छोड़कर जेमोपाई मिसो को देश में ही असेंबल और मैन्युफैक्चर किया गया है। इस स्कूटर में कई बैटरी ऑप्शन दिए जाएंगे।

Gemopai Miso Mini Electric Scooter To Be Launched In India | भारत में जल्द लॉन्च होगा ये मिनी इलेक्ट्रिक स्कूटर, छोटे व्यापारियों के लिए दी गई है खास सुविधा

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsकंपनी के मुताबिक उनका यह मिनी इलेक्ट्रिक स्कूटर इफिशिएंट, वैल्यू फॉर मनी और कंफर्टेबल पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल होगा। यह स्कूटर कोरोना के दौर में पर्सनल और डेली यूज के लिहाज से काफी उपयोगी रहेगा। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरियंट में उपलब्ध होगा।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए सबसे ज्यादा सलाह दी गई। यहां तक की वाहनों में सफर के दौरान भी नियम बनाए गए कि लोगों को कितनी दूरी पर बैठना है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी जानकारों का मानना है कि लोगों के बीच पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर झुकाव कम हो सकता है। ऐसा होता है तो ऑफिस, स्कूल आने-जाने के लिए पर्सनल व्हीकल की डिमांड बढ़ेगी। 

ऐसे में कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। अब इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी जेमोपाई (Gemopai) भारतीय बाजार में एक नया मिनी स्कूटर Miso लाने की तैयारी में है। कंपनी ने इसका टीजर भी जारी कर दिया है। 

जेमोपाई मिसो स्कूटर को जून में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक उनका यह मिनी इलेक्ट्रिक स्कूटर इफिशिएंट, वैल्यू फॉर मनी और कंफर्टेबल पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल होगा। 

यह स्कूटर कोरोना के दौर में पर्सनल और डेली यूज के लिहाज से काफी उपयोगी रहेगा। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरियंट में उपलब्ध होगा। इसका एक मॉडल रोजाना आने-जाने के लिए इस्तेमाल करने वाला होगा औऱ दूसरा मॉडल छोटे व्यापारियों के लिए होगा। 

सामान ढोने के लिए इस स्कूटर का इस्तेमाल करता है तो यह मिनी स्कूटर स्टैंडर्ड लोडिंग कैरियर के साथ आएगा। कंपनी के दावे के मुताबिक उनका यह स्कूटर पूरी तरह से मेड इन इंडिया प्रॉडक्ट है। 

कंपनी ने कहा है कि बैटरी पैक को छोड़कर जेमोपाई मिसो को देश में ही असेंबल और मैन्युफैक्चर किया गया है। इस स्कूटर में कई बैटरी ऑप्शन दिए जाएंगे। 

एक बार फुल चार्ज होने पर यह 65 किलोमीटर तक चलेगा। जेमोपाई कंपनी गोरीन ई-मोबिलिटी (Goreen E-Mobility) और ओपाई इलेक्ट्रिक (Opai Electric) का जॉइंट वेंचर है। 

Opai Electric के बारे में कहा जाता है कि इसे इलेक्ट्रिक टू-वीलर्स बनाने का 15 साल से ज्यादा का अनुभव है। इसने दुनिया भर में 1.5 करोड़ से ज्यादा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री की है।

Web Title: Gemopai Miso Mini Electric Scooter To Be Launched In India

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे