फोर्ड और महिंद्रा ने मिलाया हाथ, आएंगी तीन नई धांसू SUV, इन कंपनियों की धड़कन बढ़ी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 8, 2019 06:55 AM2019-12-08T06:55:39+5:302019-12-08T06:55:39+5:30

फोर्ड की ईकोस्पोर्ट के बाद कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में उसकी पकड़ कमजोर हुई है वहीं महिंद्रा की स्कॉर्पियो और एक्सयूवी 500 भी काफी पुरानी गाड़ियां हो गई हैं जिनमें जल्द ही बड़े अपडेट की जरूरत है।

Ford Planning 3 New SUVs With Mahindra Venue Seltos Jeep Compass Rivals | फोर्ड और महिंद्रा ने मिलाया हाथ, आएंगी तीन नई धांसू SUV, इन कंपनियों की धड़कन बढ़ी

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsफोर्ड की हैचबैक और सब कॉम्पैक्ट कैटेगरी में किसी भी कार का बेहतरीन प्रदर्शन नहीं है।महिंद्रा को देखें तो स्कॉर्पियो और एक्सयूवी 500 में भी बड़े बदलाव की जरूरत लंबे समय से है।

कार निर्माता कंपनियों फोर्ड और महिंद्रा ने आपसी साझेदारी की घोषणा की है। ये दोनों ही कंपनियां एक दूसरे की खासियत का फायदा उठाते हुये भारतीय और विदेशी बाजारों पर अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारी मे हैं। इसके बाद से इस बात की उम्मीद बढ़ रही है कि दोनों मिलकर जल्द ही एसयूवी सेगमेंट में कई गाड़ियां लॉन्च कर सकते हैं।

कहा यह भी जा रहा है कि फोर्ड अगले कुछ सालों में भारतीय बाजार में लगभग 70 अरब रुपये इन्वेस्ट करने की तैयारी में है। इसके साथ ही फोर्ड भारतीय बाजार में लॉन्च करने  के लिये 2 एसयूवी के लिये भी काम कर रही है।

फोर्ड की दोनों ही एसयूवी ह्युंडई और मारुति की एसयूवी को टक्कर देने के लिये लॉन्च की जा रही हैं। क्योंकि मारुति जल्द ही ब्रेजा और ह्युंडई क्रेटा का नया और अपग्रेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है।

इसके अलावा प्रीमियम कैटेगरी की कॉम्पैक्ट एसयूवी में कंपनी की तैयारी जीप कॉम्पास के टक्कर में भी कार उतारने की तैयारी है। हालांकि जीप की कॉम्पास को टक्कर देने के लिये महिंद्रा और फोर्ड दोनों मिलकर कार तैयार करेंगी। इसके अलावा फोर्ड और महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार पर भी काम कर रही हैं जो फिगो के प्लेटफॉर्म पर होगी।

Web Title: Ford Planning 3 New SUVs With Mahindra Venue Seltos Jeep Compass Rivals

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे